×

BJP नेता का बड़ा बयान: सरकार गिरने के पीछे इसको बताई वजह, कही बड़ी बात

राजस्थान सरकार गिरने के पीछे कांग्रेस के आंतरिक कलह है। उन्होंने कहा कि सरकार के संकट की वजह सचिन पायलट को 5 साल की मेहनत के बाद भी सीएम न बनाया जाना है।

Shreya
Published on: 12 July 2020 11:19 AM GMT
BJP नेता का बड़ा बयान: सरकार गिरने के पीछे इसको बताई वजह, कही बड़ी बात
X

जयपुर: राजस्थान की गहलोत सरकार में आपसी मनमुटाव शुरू हो गया है। सिंधिया की तरह अब सचिव पायलट के भी बगावती तेवर दिखने लगे। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने समर्थक 14-15 विधायकों के साथ दिल्ली में है, यहां वे सोनिया गांधी से मुलाक़ात कर अपनी परेशानी बताने के लिए पहुंचे हैं। इसके बाद से कई तरह की अटकलों और सवालों ने जन्म ले लिया है। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या पायलट ज्योतिरादित्य सिंधिया के रास्ते पर हैं और क्या वो भी सिंधिया की तरह कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं?

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट BJP के संपर्क में! सीएम गहलोत का बड़ा आरोप-सूत्र

सरकार गिरने के पीछे कांग्रेस के आंतरिक कलह

राजस्थान में सरकार गिरने को लेकर कई तरह की चर्चाएं तेज हो गए हैं तो वहीं इस बीच बीजेपी उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर का बयान सामने आया है। उन्होंने राजस्थान सरकार गिरने के पीछे कांग्रेस के आंतरिक कलह को वजह बताई है। उन्होंने कहा कि सरकार के संकट की वजह सचिन पायलट को 5 साल की मेहनत के बाद भी सीएम न बनाया जाना है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर इस मामले को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की कुंठा बाहर आ रही है। वे बेशर्म जैसे शब्द बोल रहे हैं, वे अपना विवेक खो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सिंधिया की राह पर पायलट: एमपी की तरह गिर सकती है राजस्थान सरकार

कपिल सिब्बल के ट्वीट पर दी अपनी प्रतिक्रिया

इसके अलावा ओमप्रकाश माथुर ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के ट्वीट पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। बता दें कि राजस्थान के सियासी संकट पर ट्वीट करते हुए कपिल सिब्बल ने लिखा था कि 'अपनी पार्टी के लिए चिंतित हूं। क्या हम तभी जागेंगे जब घोड़े हमारे अस्तबल से भाग जाएंगे।' वहीं इस ट्वीट पर माथुर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सिब्बल खुद कह रहे हैं कि अस्तबल से घोड़े भाग रहे हैं। मेरा कहना है कि हरी घास वाली जगह घोड़े जाएंगे ही, नहीं तो खुर सुख जाएंगे। बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश नहीं कर रही। खुद सिब्बल का कहना है कि घोड़े अस्तबल से भाग रहे हैं, कांग्रेस भागने वाले घोड़े को संभाले।



यह भी पढ़ें: सोनिया बचाएंगी सरकार: क्या रोक पाएंगी राजस्थान का राजनीतिक भूचाल, पढ़ें ये खबर

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले पर दिया बड़ा बयान

राज्यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर ने विधायकों की खरीद-फरोख्त और राजस्थान सरकार गिराने के आरोप को लेकर कहा कि कांग्रेस में राजस्थान सरकार के बनने के बाद से आंतरिक कलह मची हुई है। इसलिए मुख्यमंत्री की कुंठा बाहर आ रही है। उन्होंने आगे कहा कि जिसने राजस्थान में पांच साल मेहनत की वह मुख्यमंत्री नहीं बना और अशोक गहलोत दिल्ली प्रभाव से मुख्यमंत्री बन गए, यही राजस्थान में कांग्रेस के आंतरिक कलह की मुख्य वजह है।

यह भी पढ़ें: अशोक गहलोत के सख्त निर्देश: सभी विधायकों को किया तलब, कहा घबराए नहीं

पायलट ने दिल्ली आलाकमान से की शिकायत

बता दें कि सचिन पायलट सरकार से नाराज चल रहे हैं और करीब 10 दिन पहले सचिन पायलट ने दिल्ली आलाकमान से शिकायत की थी कि पूरे राज्य की बात तो दूर की है, उनके अपने क्षेत्र में कोई भी अधिकारी पायलट की बात नहीं सुनता। पायलट सरकार की कार्यशैली से नाराज है। सूत्रों के मुताबिक कई कांग्रेसी विधायक सरकार से नाराज चल रहे हैं। वे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः बिक रहे कांग्रेस विधायक! गहलोत के आरोप पर BJP का पलटवार, पूछा ये सवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story