सचिन पायलट BJP के संपर्क में! सीएम गहलोत का बड़ा आरोप-सूत्र

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच अंदरखाने जबर्दस्त खींचतान चल रही है। पायलट अपने 10- 15 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे हैं।

Shivani
Published on: 12 July 2020 6:17 AM GMT
सचिन पायलट BJP के संपर्क में! सीएम गहलोत का बड़ा आरोप-सूत्र
X

नई दिल्ली: राजस्थान की गहलोत सरकार में आपसी मनमुटाव शुरू हो गया है। सिंधिया की तरह अब सचिव पायलट के भी बगावती तेवर दिखने लगे। कांग्रेस नेता सचिन पायलट गहलोत कैबिनेट बैठक से नदारद रहे तो अब सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुँच गए।उनके साथ पार्टी के 16 विधायक और 3 निर्दलीय विधायक भी है। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने भी पार्टी आलाकमान को जानकारी दी कि सचिन पायलट बीजेपी के सम्पर्क में हैं।

गहलोत और सचिन के बीच सियासी खींचतान

दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच अंदरखाने जबर्दस्त खींचतान चल रही है। पायलट अपने 10- 15 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे हैं। वे कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात करने पहुंचे हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस पार्टी के भीतर फूट काफी बढ़ गई है। सीएम और डिप्टी सीएम दोनों अपनी-अपनी ताकत दिखाने में जुटे हुए हैं।

15 विधायकों के साथ दिल्ली में डिप्टी सीएम सचिन पायलट

बता दें कि करीब 10 दिन पहले सचिन पायलट ने दिल्ली आलाकमान से शिकायत की थी कि पूरे राज्य की बात तो दूर की है, उनके अपने क्षेत्र में कोई भी अधिकारी पायलट की बात नहीं सुनता। पायलट सरकार की कार्यशैली से नाराज है। सूत्रों के मुताबिक कई कांग्रेसी विधायक सरकार से नाराज चल रहे हैं। वे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः सत्ता का संग्राम: होटल भेजें गए कांग्रेस के 24 विधायक, पायलट समर्थक नदारद

हाईकमान से अपना पक्ष रखने की कवायद

जिन विधायकों के दिल्ली पहुंचने की सूचना है उनमें सुरेश टांक, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, पी आर मीणा, ओम प्रकाश हुडला, राजेंद्र बिधूड़ी, रोहित बोहरा, दानिश अबरार और चेतन डूडी के नाम बताए जा रहे हैं। इन विधायकों में से कुछ का कहना है कि वे निजी काम से दिल्ली आए हुए हैं मगर सियासी जानकार बताते हैं कि इन सभी का दौरा मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ हाईकमान तक अपनी बात पहुंचाने से ही जुड़ा हुआ है।

सीएम गहलोत ने लगाए पायलट पर आरोप, कहा-भाजपा के संपर्क में

वहीं सीएम अशोक गहलोत ने भी दिल्ली आलाकमान को फोन पर जानकारी दी कि सचिन पायलट भाजपा के सम्पर्क में हैं। सीएम गहलोत के आरोपों के बाद अब अगर सचिन पायलट आश्वासन देते है कि उन्हें कांग्रेस लीडरशीप पर पूरा भरोसा है तो दिल्ली आलाकमान अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच बैठकर समझौता करवाएगा।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में सियासत गरमाई, पर्दे के पीछे गहलोत और सचिन में जोर आजमाइश

गहलोत ने विधायकों से मांगा समर्थन पत्र

वहीं शनिवार को गहलोत ने अपने आवास पर कई मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विधायकों से समर्थन पत्र लिखने के लिए भी कहा। गहलोत ने बैठक में मौजूद सभी मंत्रियों से कहा कि वे अपने प्रभार वाले जिलों के विधायकों से संपर्क में रहें और कोई भी जानकारी मिलने पर तुरंत मुझे अवगत कराएं। उन्होंने कहा किसी विधायक को कोई भी आपत्ति होने पर उन्हें सीधे सीएम से मिलाया जा सकता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story