×

सत्ता का संग्राम: होटल भेजें गए कांग्रेस के 24 विधायक, पायलट समर्थक नदारद

राजस्थान में उठा सियासी बवंडर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाने के बाद अशोक गहलोत सरकार पर संकट के बादल छा गए है।

Newstrack
Published on: 12 July 2020 3:10 AM GMT
सत्ता का संग्राम:  होटल भेजें गए कांग्रेस के 24 विधायक, पायलट समर्थक नदारद
X

नई दिल्ली: राजस्थान में उठा सियासी बवंडर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाने के बाद अशोक गहलोत सरकार पर संकट के बादल छा गए है।

एक चर्चा यह भी है कि सचिन पायलट बीजेपी के संपर्क में हैं। वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के दोस्त बताये जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की ओर से जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो राजस्थान के कई विधायकों के फोन बंद मिले।

उधर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी का कहना है कि यह सारा मामला कांग्रेस के अपने भीतर का है।

दो भाजपा नेता गिरफ्तारः राजस्थान सरकार गिराने की साजिश का खुलासा

सीएम-डेप्युटी सीएम में मनमुटाव की खबरें

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अंदर आपसी खींचतान की खबरें आ रही हैं। सीएम गहलोत और डेप्युटी सीएम सचिन पायलट के बीच टकराव बढ़ गया है। इन बातों को बल तब मिला, जब शुक्रवार से पायलट के दिल्ली में होने की खबरें आई।

वही शनिवार की रात हरियाणा के मानेसर में राजस्थान के 24 विधायक एक बड़े होटल में पहुंचे। यह कुछ वैसी ही स्थिति बनती दिख रही है, जैसे मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तमाम विधायक पहले हरियाणा के गुड़गांव और फिर कर्नाटक में जाकर एक रिसोर्ट में रखे गए हैं।

क्या बीजेपी के संपर्क में हैं पायलट?

गौर करने वाली बात ये है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यंग ब्रिगेड के सदस्य रहे पायलट और सिंधिया दोनों आपस में दोस्त हैं। सिंधिया अब बीजेपी में हैं, इसलिए ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि पायलट बीजेपी के संपर्क में हैं। वह सिंधिया की तरह पाला बदल सकते हैं।

राजस्थानः सीएम अशोक गलहोत बोले- विधायकों को पैसा देने के प्रस्ताव की होगी जांचगहलोत की मीटिंग से पायलट और समर्थक मंत्री नदारद

बताते चलें कि सचिन पायलट प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बावजूद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर पार्टी द्वारा उन्हें सीएम न बनाए जाने पर पहले से ही खफा चल रहे हैं।

इसलिए जब सीएम अशोक गहलोत ने देर रात अपने मंत्रियों की एक बैठक बुलाई तो उसमें पायलट और उनके तमाम समर्थक मंत्री शामिल नहीं हुए।

CM गहलोत का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- राजस्थान में होना था ये MP वाला खेल

Newstrack

Newstrack

Next Story