×

CM गहलोत का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- राजस्थान में होना था ये MP वाला खेल

राजस्थान में 19 जून को तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होने है। इसके लिए चुनावी गतिविधियां तेज हो गई है। इन सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी के विधायक किसी तरह के लोभ या लालच में आने वाले नहीं हैं।

Shreya
Published on: 11 Jun 2020 5:18 AM GMT
CM गहलोत का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- राजस्थान में होना था ये MP वाला खेल
X

जयपुर: राजस्थान में 19 जून को तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होने है। इसके लिए चुनावी गतिविधियां तेज हो गई है। इन सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी के विधायक किसी तरह के लोभ या लालच में आने वाले नहीं हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने बीजेपी पर चुनाव से पहले कांग्रेस के कुछ विधायकों को करोड़ों रुपये का प्रलोभन देने का आरोप लगाया है।

करोड़ो-अरबों रुपये जयपुर भेजे जा रहे हैं

कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ हुई बैठक के बाद देर रात मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जयपुर में करोड़ो-अरबों रुपये भेजे जा रहे हैं। ये पैसे कौन भेज रहा है। उन्होंने कहा कि एडवांस पैसे देने की बातें हो रही हैं। यहां पर खुला खेल चल रहा है। इसीलिए महेश जोशी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना संकट से हालात बिगड़े, फिर लिया जा सकता है ये सख्त फैसला

मध्य प्रदेश वाला खेल यहां भी खेला जा रहा है

उन्होंने कहा कि बड़े रूप में कैश जयपुर में पहुंच चुका है। ऐसी खबर थी कि ये मध्य प्रदेश वाला खेल यहां भी खेलने वाले हैं। लेकिन हमारे विधायक समझदार हैं, वे एकजुट हैं। उन्हें खूब लालच लोभ देने की कोशिश की गई। लेकिन यह हिंदुस्तान का एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां एक पैसे का सौदा नहीं होता और मुझे गर्व है कि मैं ऐसी धरती का मुख्यमंत्री हूं।

सब विधायक एकजुट हैं

सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस और उसके समर्थक विधायकों की देर रात तक चली बैठक के बाद कहा कि बैठक बहुत फलदायी रही, सब एकजुट होकर यहां से गए हैं। गुरुवार को वापस बुलाया है। कल फिर बैठक होगी, जिसमें केसी वेणुगोपाल और पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: लालू सत्ता से आउट मगर सियासत से नहीं, विरोधी भी नहीं कर पाते खारिज

19 जून को राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले हैं चुनाव

बता दें कि राजस्थान में 19 जून को तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होने है। फिलहाल इसमें कांग्रेस को दो और एक सीट बीजेपी को मिलना तय माना जा रहा है। लेकिन बीजेपी ने अपने दो उम्मीदवारों को उतारकर कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है। दोनों प्रत्याशी अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं।

कांग्रेस के पास हैं 107 विधायक, ये भी करेंगे समर्थन

वहीं बीजेपी ने राजेन्द्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन आखिरी समय में बीजेपी की तरफ से ओंकार सिंह लखावत ने भी पर्चा भरा है। 200 सदस्यों की राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक हैं। इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायकों में से 12 कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में इतने हजार हुई कोरोना मरीजों के बेड की संख्या, जानिए आंकड़े

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story