×

दिल्ली में इतने हजार हुई कोरोना मरीजों के बेड की संख्या, जानिए आंकड़े

मुंबई के बाद राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते चौबीस घंटे में यहां 1500 से अधिक संक्रमित मामले सामने आए हैं।

Ashiki
Published on: 11 Jun 2020 4:49 AM GMT
दिल्ली में इतने हजार हुई कोरोना मरीजों के बेड की संख्या, जानिए आंकड़े
X

नई दिल्ली: मुंबई के बाद राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते चौबीस घंटे में यहां 1500 से अधिक संक्रमित मामले सामने आए हैं। बता दें कि अब दिल्ली में कुल संक्रमित केस की संख्या 32 हजार से अधिक हो गई है। राजधानी में कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए यहां की सरकार का मानना है कि जुलाई के अंत तक दिल्ली में 5 लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस हो सकते हैं। राजधानी में बढ़ते मामले को देखते हुए अस्पताल में बेड और अन्य सुविधाओं को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: खतरे में ये महिला सांसद: देश छोड़ने की मिली धमकी, घर पर हुआ हमला

गौरतलब है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार के द्वारा एक वेबसाइट लॉन्च की गई है, जिसपर सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोविड बेड/वेंटिलेटर के ताजा आंकड़े को अपडेट किया जाता है।

वेबसाइट के अनुसार राजधानी के ताजा अपडेट

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल बेड की संख्या 9179 है, जिसमे से इस समय 4927 बेड इस्तेमाल हो रहे हैं और फ़िलहाल 4252 बेड खाली पड़े हैं। वहीं दिल्ली में कुल कोरोना स्पेशल वेंटिलेटर 569 हैं, जिसमें से 315 भरे हुए और 254 खाली वेंटिलेटर हैं।

ये भी पढ़ें: बीते 24 घंटे में पुणे में कोरोना के 435 नए केस, कुल 10,394 संक्रमति, 449 की मौत

जुलाई तक पांच लाख से अधिक हो सकते हैं कोरोना संक्रमण के मामले

कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए दिल्ली सरकार का मामना है कि अगर ऐसी ही रफ्तार रही तो यहां जुलाई तक पांच लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले हो सकते हैं। उस समय अस्पतालों में करीब 80 हजार बेड की आवश्यकता होगी। और अगर राजधानी से बाहर के लोगों का इलाज भी यहां होता है, तो ये संख्या दोगुनी भी हो सकती है।

बता दें कि फ़िलहाल राजधानी दिल्ली में कुल मामलों की संख्या अब 32 हजार से अधिक हो गई है।

ये भी पढ़ें: कोरोना हो चुका है बेकाबू! अभी-अभी CM ने फिर लॉकडाउन पर किया ये बड़ा एलान

Ashiki

Ashiki

Next Story