×

राजस्थान की राजनीति में ऑडियो बम: केंद्रीय मंत्री ने बताया फर्जी, दर्ज हुई शिकायत

राजस्थान में चल रहा सियासी नाटक थमता नहीं दिखाई दे रहा है। गहलोत सरकार गिराने के आरोपों केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बयान जारी किया है। उन्होंने सफाई देते कहा है कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज ही नहीं है। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 7:25 AM GMT
राजस्थान की राजनीति में ऑडियो बम: केंद्रीय मंत्री ने बताया फर्जी, दर्ज हुई शिकायत
X

नई दिल्ली: राजस्थान में चल रहा सियासी नाटक थमता नहीं दिखाई दे रहा है। गहलोत सरकार गिराने के आरोपों केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बयान जारी किया है। उन्होंने सफाई देते कहा है कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज ही नहीं है। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।

इस बीच राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। एसओजी ने भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दलाल संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने बयान नें कहा है कि ऑडियो फेक है। मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है। उन्होंने कहा है कि जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है। किसी जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस में हैं पायलट समर्थक विधायकः हाई कोर्ट में दावा, नहीं किया पार्टी विरोधी काम

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे जानकारी दी जाए कि कौन सा संजय जैन है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है।

एसओजी ने कहा है कि महेश जोशी ने शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कांग्रेस के निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दलाल संजय जैन आपस में विधायक खरीद-फरोख्त की बात कर रहे हैं। इस ऑडियो की जांच कर कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी पायलट को झटका: कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला, ये बागी विधायक निलंबित

एसओजी ने संजय जैन को कल दिनभर पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद रात को छोड़ दिया था। आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें...राजस्थान सियासी संकट: एक तीर से दो शिकार करना चाहती है BJP! ये है पूरा मामला

ये हैं मामला मामला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का बीजेपी नेता पर आरोप मढ़ा था। सुरजेवाला ने दोऑडियो वायरल होने की बात कही थी। इसमें कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बागी कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के बीच पैसों की लेनदेन को लेकर बात की जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story