×

राजस्थान संकट: हाईकोर्ट पहुंची BSP, MLA के कांग्रेस में विलय के खिलाफ लगाई अर्जी

राजस्थान का सियासी संकट कम होने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। अब गहलोत सरकार चारों तरफ से घिरती जा रही है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने भी राजस्थान हाईकोर्ट में छह विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दायर कर दी है।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 6:26 AM GMT
राजस्थान संकट: हाईकोर्ट पहुंची BSP, MLA के कांग्रेस में विलय के खिलाफ लगाई अर्जी
X
Mayawati

लखनऊ: राजस्थान का सियासी संकट कम होने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। अब गहलोत सरकार चारों तरफ से घिरती जा रही है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने भी राजस्थान हाईकोर्ट में छह विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दायर कर दी है। बीएसपी महासचिव सतीश मिश्रा ने याचिका दाखिल कर विधायकों के विलय को चुनौती दी है।

बसपा विधायक लखन सिंह (करौली), राजेन्द्र सिंह गुढ़ा (उदयपुरवाटी), दीपचंद खेड़िया (किशनगढ़ बास), जोगेन्दर सिंह अवाना (नदबई), संदीप कुमार (तिजारा) और वाजिब अली (नगर, भरतपुर) कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। बीएसपी विधायकों का कांग्रेस में विलय कराए जाने का मायावती ने कई बार विरोध किया।

यह भी पढ़ें...कोरोना रिलीफ फंड के पैसे से खरीदी करोड़ों की लग्जरी कार, ऐसे हुआ खुलासा

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को राज्यस्थान के सीएम अशोक गहलतो को चेतावनी देते हुए कहा था कि बीएसपी पहले भी कोर्ट जा सकती थी, लेकिन हम उस समय का इंतजार कर रहे थे, जब अशोक गहलोत और कांग्रेस को सबक सिखाई जा सके। उन्होंने कहा कि अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है। हम इस मुद्दे को जाने नहीं देंगे। इस मामले में बीएसपी सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगी।

यह भी पढ़ें...ऐक्शन में योगी सरकार, अब नहीं बचेंगे एक भी अपराधी, शुरू हुई ये बड़ी तैयारी

बता दें कि मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि राजस्थान चुनाव का नतीजा आने के बाद बीएसपी ने कांग्रेस को बिना शर्त के समर्थन दिया था। दुख की बात है की गहलोत ने सीएम बनने के बाद बदनीयती से बीएसपी को राजस्थान में क्षति पहुंचाने के लिये विलय करने की गैरकानूनी कार्रवाई की। यही कृत्य पिछली सरकार में भी किया गया था। बीएसपी को बार-बार धोखा दिया गया है। गहलोत को सबक सिखाया जा सकता है। इस मामले को ठंडा नहीं होने दिया जाएगा और मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे। कांग्रेस जो गैरसंवैधानिक काम कर रही है, उसे सुप्रीम कोर्ट ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 200 मेहमानों की सूची तैयार, जानिए कौन-कौन आएगा

मायावती ने आगे कहा था कि हमने सभी 6 विधायकों (जिन्होंने बीएसपी के सिंबल पर चुनाव लड़ा है) नसे कहा है कि वे विधानसभा में विश्वासमत के दौरान कांग्रेस सरकार के खिलाफ मत करें। ऐसा न करने पर उनकी सदस्यता रद्द की जाएगी। बीएसपी कांग्रेस और गहलोत सरकार को पहले भी पाठ पढ़ा सकती थी।, लेकिन हम समय का इन्तजार कर रहे थे। अब हमने कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। हम सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story