राजस्थान टेप कांड: संजय जैन कोर्ट में हुए पेश,चार दिन की रिमांड पर भेजें गए

इन ऑडियो क्लिप में संजय जैन नाम के एक शख्स की आवाज होने का दावा भी किया जा रहा है। फिलहाल इस मामले में संजय जैन को कोर्ट में पेश किया गया और उसे चार दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

जयपुर: राजस्थान में सचिन पायलट के कांग्रेस से बगावत करने के बाद से सियासत गरमाई हुई है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच अब तीन आडियो क्लिप सामने आ चुके हैं। दावा किया जा रहा है ये आडियो क्लिप विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले से जुड़ी हुई है।

ऐसे ही एक आडियो क्लिप मामले में संजय जैन को कोर्ट में पेश किया गया। इन ऑडियो क्लिप में संजय जैन नाम के एक शख्स की आवाज होने का दावा भी किया जा रहा है। फिलहाल इस मामले में संजय जैन को कोर्ट में पेश किया गया और उसे चार दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

राजस्थान की सियासत: वसुंधरा का करीबी अफसर करेगा ऑडियो मामले की जांच

इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े वायरल ऑडियो क्लिप के मामले में आरोपियों ने वॉयस सैंपल देने से मना कर दिया है।

इस मामले में अब कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। बता दें कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट के पार्टी से बगावत करने के बाद राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो क्लिप वायरल हुए हैं।

जिसके बाद से इस पूरे मामले में भरत मलानी और अशोक सिंह आरोपी बनाया गया है। कोर्ट ने इस मामले में आरोपियों को अपना वायस सैम्पल देने का आदेश दिया था। लेकिन आरोपियों ने कोर्ट के आदेश को मानने से इनकार कर दिया।

राजस्थान में सियासी संकट: CM अशोक गहलोत के बयान से कांग्रेस में मची खलबली

विधायक भंवरलाल शर्मा को बनाया गया नामजद

विधायक खरीद-फरोख्त ऑडियो टेप मामले को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में भी केस दर्ज दर्ज कराया गया है। एसीबी मुख्यालय में पीसी एक्ट के अंतर्गत यह केस दर्ज किया गया है। विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी की कम्प्लेन पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

केस दर्ज होने के बाद इस मामले में एसीबी मुख्यालय में महेश जोशी के बयान रिकार्ड किये गए हैं। इस एफआईआर में विधायक भंवरलाल शर्मा को नामजद बनाया गया है वो इसलिए क्योंकि बयानों में महेश जोशी ने बयान दिया था कि वो विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज को वे पहचानते हैं।

गहलोत से इसलिए नाराज हैं मायावती, नहीं भूल सकी हैं राजस्थान में मिला वह दर्द

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App