×

राजस्थान में सियासी ड्रामा चरम पर, अब सभी राज्यों के राजभवन को घेरेगी कांग्रेस

सियासी घमासान में अब राजभवन और कांग्रेस के बीच टकराव बढ़ गया है। कांग्रेस ने शनिवार को एलान किया कि 27 जुलाई को पार्टी देश के सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करेगी।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 5:32 PM GMT
राजस्थान में सियासी ड्रामा चरम पर, अब सभी राज्यों के राजभवन को घेरेगी कांग्रेस
X
Ashok Gehlot

नई दिल्ली: राजस्थान का सियासी पारा रोज बढ़ता ही जा रहा है। सियासी घमासान में अब राजभवन और कांग्रेस के बीच टकराव बढ़ गया है। कांग्रेस ने शनिवार को एलान किया कि 27 जुलाई को पार्टी देश के सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करेगी।

इस दौरान कांग्रेस राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी राजभवन का घेराव करेगी। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ कांग्रेस देश भर के राजभवन घेरेगी।

कांग्रेस संगठन महासचिव ने कहा कि बीजेपी लगातार देश में निर्वाचित सरकारों को गिराने के लिए संवैधानिक निकायों का दुरुपयोग कर रही है। इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी 26 जुलाई, रविवार को एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान "लोकतंत्र के लिए बोलो" आयोजित करेगी।



यह भी पढ़ें...अभी-अभी सरकार ने किया बड़ा एलान, फीस पर छात्रों को दी ये बड़ी राहत

गौरतलब है कि राजस्थान में सियासी संकट जारी है। इसके लिए कांग्रेस ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत 19 कांग्रेस के बागी विधायकों के आक्रामक तेवर के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने की कोशिश में लगे हैं।

यह भी पढ़ें...सरकार का बड़ा फैसला: बाढ़ प्रभावितों के लिए किया ये एलान, मिलेंगे इतने पैसे

कांग्रेस ने आरोप लगया है कि सचिन पायलट और बीजेपी के मिलीभगत की वजह से ही राज्य में यह सियासी संकट खड़ा हुआ है। इसके अलावा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियों का उपयोग कर रही है। इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि उनके विधायकों के साथ हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें...अब जी भरकर करें हवाई यात्रा, विमानन मंत्रालय ने की ये बड़ी घोषणा

प्रधानमंत्री आवास पर धरना देंगे: अशोक गहलोत

बता दें कि इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री आवास पर धरना देंगे। अशोक गहलोत ने जयुपर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह बाते कहीं। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति भवन जाएंगे और राष्ट्रपति से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत हुई तो प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन भी करेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story