×

लालू से मिलने की होड़: रिम्स बना बिहार की राजनीति का केंद्र, जानें वजह

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद रिम्स निदेशक के बंगले में इलाजरत हैं । वही बिहार से राजद नेता टिकट के लिए रांची दौड़ लगा रहे हैं रिम्स परिसर में बिहार की गाड़ियां खूब देखने को मिल रही है नेता लालू प्रसाद तक पहुंचने की हर मुमकिन कोशिश में हैं ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Sep 2020 12:48 PM GMT
लालू से मिलने की होड़: रिम्स बना बिहार की राजनीति का केंद्र, जानें वजह
X
बिहार से राजद नेता टिकट के लिए रांची दौड़ लगा रहे हैं रिम्स परिसर में बिहार की गाड़ियां खूब देखने को मिल रही है नेता लालू प्रसाद तक पहुंचने की हर मुमकिन कोशिश में हैं ।

रांची: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड की सियासत गर्म है। फिलहाल चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद रिम्स निदेशक के बंगले में इलाजरत हैं । वही बिहार से राजद नेता टिकट के लिए रांची दौड़ लगा रहे हैं रिम्स परिसर में बिहार की गाड़ियां खूब देखने को मिल रही है नेता लालू प्रसाद तक पहुंचने की हर मुमकिन कोशिश में हैं ।

यह पढ़ें...सीमा पर युद्ध जैसे हालात, चीन को घेरने के लिए SCO की बैठक में पहुंचे राजनाथ सिंह

रिम्स बिहार के नेताओं से गुलजार

अगले कुछ महीनों में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन इसकी झलक झारखंड में खूब देखने को मिल रही है। दरअसल, चारा घोटाला के मामले में रांची में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से टिकट की आस में मिलने आने वाले नेताओं की वजह से गुलजार है।

रांची के रिम्स स्थित निदेशक आवास के बाहर हर दिन सुबह 7 बजे से ही बिहार से आने वाले राजद नेताओं की भीड़ लगने लगती है। सभी लालू प्रसाद से मिलने की आस लेकर आते हैं लेकिन कुछ ही सफल हो पाते हैं। आज गुरुवार को भी नेताओं की भीड़ थी ज्यादातर ऐसे नेता थे, जो पूर्व में विधायक रह चुके हैं या पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें चंद वोटों से हार गए थे।

rjd सोशल मीडिया से

यह पढ़ें...ऐसे होंगी सरकारी भर्तियां: योगी सरकार ने किया ये बड़ा फैसला, गठित की जाएंगी एजेंसी

मिलने आए नेताओं ने कही ये बात

बक्सर के डुमरांव विधानसभा से पहुंचे राजद के पूर्व विधायक डॉ. दाऊद अली ने बताया कि वे निजी काम से रांची आए हैं।इसलिए अपने नेता लालू प्रसाद से भी मिलना चाहते हैं। बक्सर विधानसभा चुनाव लड़ने की उनकी इच्छा जरूर है, लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी ही करेगी। वहीं जहानाबाद से आए ओमप्रकाश उर्फ भोली यादव ने भी टिकट के विषय पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन इशारों-इशारों में लालू से मिलकर जहानाबाद विधानसभा से अपनी दावेदारी जताने की इच्छा जरूर जाहिर कर दी।

अरवल के कुर्था विधानसभा से महेश प्रसाद यादव भी आए थे। राजद प्रत्याशी विधानसभा चुनाव लड़ चुके महेश एक बार फिर दावेदारी की आस लेकर रिम्स डायरेक्टर के घर के आसपास घूमते नजर आए। बताया पिछले चुनाव में महज कुछ वोटों से उनकी हार हुई थी। ऐसे में एक बार फिर वह चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं।

इधर भाजपा इस तरह लालू यादव से खुलेआम बिहार से नेताओं के मिलने को कानून का उल्लंघन बताते हुए राजद सुप्रीमो और झारखंड सरककार को निशाने पर लिया है

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story