×

बहुत बीमार मुख्तार अंसारी: चलना भी मुश्किल, डॉक्टरों ने बताई है ऐसी हालत

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जब से बाहुबली मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा है तब से उसकी हालत लगातार खराब हो रही है। आर्थिक साम्राज्य और कारोबार तो पहले ही यूपी पुलिस ने छिन्न-भिन्न कर दिया है

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 8:15 AM GMT
बहुत बीमार मुख्तार अंसारी: चलना भी मुश्किल, डॉक्टरों ने बताई है ऐसी हालत
X
बहुत बीमार मुख्तार अंसारी: चलना भी मुश्किल, डॉक्टरों ने बताई है ऐसी हालत (Photo by social media)

लखनऊ: योगी सरकार का कोप भाजन बने उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की हालत बहुत खराब है। उसे एक साथ कई गंभीर बीमारियों ने घेर लिया है। चिकित्सकों ने उसे बिस्तर से उठने से भी मना कर दिया है। तीन महीने के बेड रेस्ट की सलाह देने वाले चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो वह अस्पताल का मेहमान बनकर ही रह जाएगा।

ये भी पढ़ें:आतंकियों को मिला सबक: सेना ने ढेर किए आतंकी, घाटी में सफल हुआ ऑपरेशन

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा है तब से उसकी हालत लगातार खराब हो रही है

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जब से बाहुबली मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा है तब से उसकी हालत लगातार खराब हो रही है। आर्थिक साम्राज्य और कारोबार तो पहले ही यूपी पुलिस ने छिन्न-भिन्न कर दिया है और अब उसका स्वास्थ्य भी साथ देने के लिए तैयार नहीं है। पंजाब की जेल में बंद मुख्तार अंसारी इन दिनों अस्पताल में भर्ती है और अपनी जिंदगी के बाकी दिनों के लिए चिकित्सकों की मेहरबानी का मोहताज हो गया है। इसका खुलासा पंजाब के रूपनगर जिले के सरकारी चिकित्सकों की रिपोर्ट से हो रहा है।

report report photo

सिविल अस्पताल में मेडिकल बोर्ड ने उसका परीक्षण किया है

मुख्तार अंसारी का स्वास्थ्य बिगड़ने पर रूपनगर के सिविल अस्पताल में मेडिकल बोर्ड ने उसका परीक्षण किया है। सीनियर मेडिकल ऑफिसर पवन कुमार, डॉ राजीव अग्रवाल, और डॉ एचएन शर्मा ने मुख्तार का परीक्षण करने के बाद जो रिपोर्ट दी है उसके अनुसार बाहुबली का स्वास्थ्य बेहद खराब चल रहा है। उसे डायबिटीज के साथ ही अवसाद और स्लिप डिस्क की गंभीर बीमारी हो गई है।

ये भी पढ़ें:आतंकी संगठन ISIS की पकड़ी गई मैगजीन, मुस्लिमों से ‘बाबरी’ का बदला लेने को कहा

इससे उसका चलना-फिरना भी बंद हो गया है। चिकित्सकों ने तीन महीने के लिए उसे पूरी तरह बेड रेस्ट करने की सलाह दी है। चिकित्सकों के अनुसार अगर मुख्तार के इलाज में लापरवाही की गई तो वह जानलेवा साबित होगी। स्लिप डिस्क की बीमारी भी जल्द ठीक होने वाली नहीं मालूम देती है । ऐसे में अगले महीने के बाद जब दोबारा मेडिकल चेकअप होगा तभी कुछ बताया जा सकेगा कि वह चलने लायक है या नहीं। इन बीमारियों की वजह से उसके अन्य अंगों पर भी दुष्प्रभाव बढ़ रहा है। इससे पहले भी मुख्तार को गंभीर हार्ट अटैक हो चुका है। तब उनका इलाज लखनऊ में पीजीआई में कराया गया था।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story