×

पायलट का बड़ा बयान: कांग्रेस में वापसी पर कही ये बात, मांगी ऐसी चीज

सीएम गहलोत से विवाद और पार्टी शीर्ष ने बातचीत के बीच सचिन पायलट ने मीडिया के सामने पहली बार बयान दिया। उन्होंने कहा कि लड़ाई पद के लिए नहीं, आत्मसम्मान के लिए थी।

Shivani
Published on: 11 Aug 2020 6:07 AM GMT
पायलट का बड़ा बयान: कांग्रेस में वापसी पर कही ये बात, मांगी ऐसी चीज
X
सचिन पायलट, राहुल गांधी और अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान में मचे सियासी उठापटक में उस समय नया मोड़ आ गया, जब राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी से बातचीत के बाद सचिन पायलट कुछ नरम पड़े और कहा गया कि अब उनकी घर वापसी, यानी पार्टी से मन मुटाव खत्म हो गया है। हालंकि सीएम गहलोत से विवाद और पार्टी शीर्ष ने बातचीत के बीच सचिन पायलट ने मीडिया के सामने पहली बार बयान दिया। उन्होंने कहा कि लड़ाई पद के लिए नहीं, आत्मसम्मान के लिए थी। पार्टी अगर पद देती है तो पार्टी पद ले भी सकती है।

राहुल-प्रियंका से मुलाक़ात पर बोले पायलट -पार्टी पद देती है तो ले भी सकती है

राजस्थान की राजनीति में बवंडर मचाने वाले कांग्रेस नेता सचिन पायलट को मनाने में लगा आलाकमान सफल हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, पायलट ने पार्टी के सामने कुछ शर्ते रखी थी, जो मान ली गयी और अब राजस्थान की सत्ता में सियासी संघर्ष खत्म हो सकता है। इन सब के बीच सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिन लोगों ने मेहनत की है, उनकी सरकार में भागदारी हो। लड़ाई पद के लिए नहीं, आत्मसम्मान के लिए थी। पार्टी पद देती है, तो पार्टी पद ले भी सकती है। उन्हें आश्वासन दिया कि जो वादे उन्होंने सत्ता में आने के समय किये थे, उन्हें वो पूरा करेंगे।

बगावत छोड़ कांग्रेस में लौटे सचिन पायलट, इन नेताओं ने तैयार की वापसी की राह

वहीं राहुल और प्रियंका से हुई मुलाक़ात को लेकर उन्होंने बताया कि मैंने अपनी बात बेबाकी के साथ रखी। मुझे खुशी है कि कांग्रेस अध्यक्षा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बारे में विस्तार से चर्चा की। पायलट ने बताया कि साथी विधायकों की बातों को पार्टी कमान के सामने रखा। मुझे आश्वासन मिला है कि तीन सदस्यीय कमेटी जल्द इन तमाम मुद्दों का समाधान करेगी।

ये भी पढ़ेंः नाकामी के आरोप के नीचे दबी सरकार, पीएम समेत पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा

पायलट बोले, पद की लालसा नहीं, मान-सम्मान-स्वाभिमान बना रहे

सरकार और पार्टी में उनके पद को लेकर पायलट ने स्पष्ट किया कि उन्हें पद की लालसा नहीं है लेकिन मान-सम्मान-स्वाभिमान बना रहना चाहिए। बता दे कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को सचिन पायलट और उनके साथी विधायकों से बात की। जिसके बाद आज सभी विधायक जयपुर वापस लौट सकते हैं।

बगावत छोड़ कांग्रेस में लौटे सचिन पायलट, इन नेताओं ने तैयार की वापसी की राह

ये भी पढ़ेंः बगावत छोड़ कांग्रेस में लौटे सचिन पायलट, इन नेताओं ने तैयार की वापसी की राह

अब विधानसभा सत्र पर निगाहें

गौरतलब है कि 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र शुरू होना है, पायलट गुट के कुछ विधायक जयपुर लौट आए हैं और कुछ जल्द लौटेंगे। भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का सपना देख रही थी, वो फिर टूट गया है। आज बीजेपी की बैठक भी होनी है, ऐसे में उसमें भी कुछ असर दिख सकता है। हालांकि, वसुंधरा राजे और उनके समर्थकों ने पहले ही अपने अलग तेवर दिखा दिए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story