×

राम मंदिर पर आज अयोध्या में साधु-संतों की बड़ी बैठक, हो सकता बड़ा फैसला

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर साधु-संत मोर्चा खोलने के लिए तैयारी में है। आज यानी सोमवार को अयोध्या में संतों की एक बड़ी बैठक होने वाली है। साधु संतो की यह बैठक मणिराम दास छावनी में होगी।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 4:32 AM GMT
राम मंदिर पर आज अयोध्या में साधु-संतों की बड़ी बैठक, हो सकता बड़ा फैसला
X

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर साधु-संत मोर्चा खोलने के लिए तैयारी में है। आज यानी सोमवार को अयोध्या में संतों की एक बड़ी बैठक होने वाली है। साधु संतो की यह बैठक मणिराम दास छावनी में होगी। इस बैठक की अध्‍यक्षता रामजन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास करेंगे।

यह भी पढ़ें...इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों पर किया हमला, जाने क्या है वजह

माना जा रहा है कि इस बैठक में संत समाज कोई बड़ा फैसला ले सकता है। इस बैठक में अयोध्या के संत महंत शामिल होंगे। इसमें विश्‍व हिंदू परिषद के नेता चंपत राय भी शामिल होंगे। संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास, रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ रामविलास दास वेदांती, रामवल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास, दशरथ महल के बिंदुगद्दाचार्य, रंगमहल के महंत रामशरण दास, लक्ष्मणकिलाधीश महंत मैथिली शरण दास, बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश दास भी इस बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह समेत कई नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट की फटकार के बाद राईट टाईम हुआ यूपी सूचना आयोग

इससे पहले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमि आवंटन करें और रामसेतु को राष्ट्रीय विरासत स्मारक घोषित करें।

7 जून से 15 जून तक न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव पर राम मंदिर निर्माण पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी। नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह के अंतिम दिन 15 जून को होगी धर्म संसद।धर्म संसद में होगा अंतिम निर्णय।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story