×

इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों पर किया हमला, जाने क्या है वजह

इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों को फिर से निशाना बनाया है। सीरिया ने इजरायल पर आरोप लगाया कि उसने होम्स प्रांत में उसे एयरबेस को निशाना बनाया है। 24 घंटे के अंदर इजराइल ने यह दूसरा ऐसा हमला किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 4:14 AM GMT
इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों पर किया हमला, जाने क्या है वजह
X

बेरूत: इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों को फिर से निशाना बनाया है। सीरिया ने इजरायल पर आरोप लगाया कि उसने होम्स प्रांत में उसे एयरबेस को निशाना बनाया है। 24 घंटे के अंदर इजराइल ने यह दूसरा ऐसा हमला किया है।

बता दें दि इससे पहले इजरायल ने सीरिया के दक्षिणी क्षेत्र स्थित सैन्य ठिकानों पर हमला किया था जिसमें तीन सीरियाई सैनिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें— प्रदेश में तबादलों का काम शुरू, मुख्यमंत्री ने जारी किया फरमान

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की कि इजरायलने सीरिया में सेना के कई ठिकानों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि इन ठिकानों में दो तोपखाने, कई खुफिया और निरीक्षण चौकियां तथा एसए2 हवाई रक्षा इकाई शामिल थी।

ब्रिटेन आधारित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि इजराइल के लड़ाकू विमानों ने ईरानी सेना और लेबनान के हिज्बुल्ला लड़ाकों के एक सैन्य डिपो और ठिकानों को निशाना बनाया।

ये भी पढ़ें—खबर का असर: बेटे की लाश गोद में लेकर हॉस्पिटल जाने के मामले पर DM ने लिया संज्ञान

इन हमलों से कुछ ही घंटों पहले इजराइली सेना ने कहा था कि सीरिया ने गोलान हाइट्स की तरफ दो प्रक्षेपास्त्र दागे। इजरायली सेना ने शनिवार को बताया कि इसमें किसी के भी हताहत होने या नुकसान की कोई खबर नहीं है। इसके जवाब में इजरायली सेना ने भी सीरिया पर हमला किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story