×

कांग्रेस के इस नेता ने खून से लिखा लेटर, राहुल को अध्यक्ष बनाने की कर डाली मांग

सोनिया गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश करने के बाद से राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाये जाने की मांग उठने लगी है। इसी कड़ी में अगला नाम कांग्रेस नेता संदीप तंवर का भी जुड़ गया है।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 1:21 PM GMT
कांग्रेस के इस नेता ने खून से लिखा लेटर, राहुल को अध्यक्ष बनाने की कर डाली मांग
X
कांग्रेस नेता संदीप तंवर की फोटो

नई दिल्ली: सोनिया गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश करने के बाद से राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाये जाने की मांग उठने लगी है। इसी कड़ी में अगला नाम कांग्रेस नेता संदीप तंवर का भी जुड़ गया है।

संदीप ने सोनिया गांधी को अपने खून से लेटर लिखकर राहुल गांधी के हाथ में पार्टी की कमान देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो यह फैसला पार्टी के खिलाफ होगा।

संदीप तंवर ने खत में लिखा, 'राहुल गांधी ने पार्टी को अपने खून-पसीने से सींचा है। बुरे समय में देश के लोगों की आवाज सड़क से लेकर संसद तक उठाई है। अगर राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो यह फैसला पार्टी हित में नहीं होगा।'

कांग्रेस नेता संदीप तंवर द्वारा खून से लिखे गये पत्र की फोटो कांग्रेस नेता संदीप तंवर द्वारा खून से लिखे गये पत्र की फोटो

दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कही ये बात

वहीं दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव का मैं समर्थन करता हूं।

उनके प्रभावशाली नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती के साथ बीजेपी और मोदी सरकार के झूठ के एजेंडे का पर्दाफाश करेगी, जिसने लोगों को विपरीत दिशा में ले जाकर देश को मोदी सरकार के आधीन कर दिया है। इसलिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ही पार्टी की कमान संभालनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: अकाउंटेंट से CBI ने की पूछताछ, हुए ये कई बड़ खुलासे

राहुल गांधी की फाइल फोटो राहुल गांधी की फाइल फोटो

दो खेमों में बंटी कांग्रेस

बताते चलें कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पद छोड़ने की पेशकश की और कहा कि सीडब्ल्यूसी नया अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया आरंभ करे।

वहीं नेतृत्व के मुद्दे को लेकर कांग्रेस दो खेमों में बंटी नजर आ रही है। एक पक्ष राहुल गांधी के समर्थन में दिख रहा है तो दूसरा पक्ष गांधी परिवार से अलग नेतृत्व की बात कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान

कार्य समिति की बैठक की फोटो कार्य समिति की बैठक की फोटो

आज कार्य समिति की बैठक में क्या हुआ?

सोमवार को राजधानी दिल्ली में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक विवादों की भेंट चढ़ गई। बताया जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी ने कुछ ऐसी बातें कह दी। जो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को चुभ गई।

इस बात से नाराज होकर बैठक के दौरान ही कई दिग्गज नेताओं ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी। उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार भी किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फ़ाइल फोटो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फ़ाइल फोटो

क्या है ये पूरा विवाद

दरअसल बीते दिनों कांग्रेस पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी का अगला अध्यक्ष तय करने को कहा था। कुछ नेताओं ने राहुल गांधी का नाम अध्यक्ष पद के लिए आगे किया था।

आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने उस पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि चिट्ठी लिखने की टाइमिंग सही नहीं थी, क्योंकि इस वक्त पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में लड़ाई लड़ रही थी, साथ ही सोनिया गांधी भी बीमार थीं।

कांग्रेस के कुछ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन्होंने इस वक्त चिट्ठी लिखी है वो भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खफा हैं और पलटवार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान

Newstrack

Newstrack

Next Story