×

बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान

कांग्रेस में नेतृत्व संकट गहरा गया है। अब इस बीच सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा होने की पूरी संभावना है।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 3:39 AM GMT
बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस  की कमान
X
कार्य समिति की बैठक की फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस में नेतृत्व संकट गहरा गया है। अब इस बीच सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा होने की पूरी संभावना है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कई वरिष्ठ नेताओं ने पत्र लिखा है। इस पत्र के बाद पार्टी में घमासान मच गया है।

कांग्रेस की बैठक में राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग की जाएगी, लेकिन राहुल ने साफ कह दिया है कि वह अध्यक्ष नहीं बनेंहे और पार्टी की कमान किसी गैर-गांधी को दी जाए। अब खबर है अगर सोनिया गांधी इस्तीफा दे देती हैं, तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह या वरिष्ठ नेता एके एंटनी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

23 बड़े नेताओं ने सोनिया को लिखा पत्र

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी में नेतृत्व का मुद्दा और गहरा गया है। बैठक से पहले ही पार्टी के 23 बड़े नेताओं ने लेटर बम फोड़ते हुए पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए पार्टी में बड़े बदलाव करने पर जोर दिया है।

बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस  की कमान

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए UP कांग्रेस ने उठाया ये बड़ा कदम

पार्टी का एक धड़ा राहुल गांधी को फिर कमान सौंपने की मांग कर रहा है तो कई प्रमुख नेता ऐसे नेता को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में हैं जो फील्ड में पूरी तरह सक्रिय हो और असरकारक साबित हो। सही बात तो यह है कि नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस दोराहे पर खड़ी है और पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में एक राय नहीं कायम हो पा रही है।

यह भी पढ़ें...नेतृत्व को लेकर कांग्रेस दोराहे पर, लेटर बम फूटने से पार्टी में मचा घमासान

सोनिया ने पहले ही कर दिया था साफ

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि 10 अगस्त को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में नेताओं ने जब सोनिया से एक बार फिर अध्यक्ष का पद संभालने की गुजारिश की थी तो उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि वह आगे पार्टी का नेतृत्व करने के लिए इच्छुक नहीं है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस का नया अध्यक्ष: इनमे से होगा एक नाम, जल्द पार्टी कर रही ऐलान

आगे नेतृत्व नहीं करना चाहतीं सोनिया

सोमवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले भी सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि वे आगे पार्टी का नेतृत्व नहीं संभालना चाहती हैं। उन्होंने पार्टी से नया अध्यक्ष चुनने की अपील की है। वैसे माना जा रहा है कि सोमवार की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष ही चुना जाएगा क्योंकि नए अध्यक्ष की नियुक्ति कांग्रेस के आंतरिक चुनावों के बाद ही की जा सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story