×

कांग्रेस ने शुरू की नए अध्यक्ष की तलाश, जानिए हो रही बैठक की बड़ी बातें

सुरजेवाला ने कहा, “कांग्रेस जल्द ही एक नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। कांग्रेस का एक चुनावी कॉलेज, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और पार्टी सदस्य चुनेंगे कि कौन सबसे अनुकूल है। "

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 5:39 AM GMT
कांग्रेस ने शुरू की नए अध्यक्ष की तलाश, जानिए हो रही बैठक की बड़ी बातें
X
2021 में भविष्य

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में अब नए पार्टी अध्यक्ष की तलाश शुरू हो चुकी है। इस बात की जानकारी कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी देते हुए कहा, “कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी। शनिवार से शुरू होने वाला बातचीत और मुलाकात का यह दौर अगले दस दिन तक चलेगा और सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करेंगी। वहीं कुछ पार्टी नेता चाहते है कि राहुल गांधी अपनी अध्यक्षता वापस ले लें।“

99.9 प्रतिशत नेता चाहते हैं कि राहुल ने अध्यक्ष

जैसा कि बीते शुक्रवार को कांग्रेस ने तत्काल CWC की बैठक बुलाई थी। इस दौरान सुरजेवाला ने मीडिया से रूबरू होते हुए यह जानकारी देते हुएर कहा, "99.9 प्रतिशत नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के रूप में वापसी करें।"

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी को तगड़ा झटका, एक और TMC विधायक ने छोड़ी पार्टी

23 असंतुष्टों नेता सोनिया के सामने रखेंगे अपनी बात

वहीं सूत्रों का कहना है कि पत्र लिखकर संगठनात्मक बदलाव की वकालत करने वाले 23 असंतुष्टों नेता भी सोनिया गांधी के सामने अपने चिंताएं रखेंगे। गांधी परिवार के करीबी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी आज भी बैठक में मौजूद होने की संभावना है। मिली जानकारी के मुताबिक, असंतुष्ट नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं।

CONGRESS

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम की होगी अहम भूमिका

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है और 19 अगस्त की इस प्रस्तावित बैठक में वह भी शामिल होंगे। कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले ही सोनिया से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी को तगड़ा झटका, एक और TMC विधायक ने छोड़ी पार्टी

पार्टी से नाराज चल रहें नेता भी हो सकते है शामिल

वहीं, कांग्रेस सूत्रों से मिले इनपुट के मुताबिक, सोनिया से कुछ ऐसे नेता भी मिल सकते हैं, जो लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं, हालांकि वे पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में शामिल नहीं हैं। सुरजेवाला ने कहा, “कांग्रेस जल्द ही एक नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। कांग्रेस का एक चुनावी कॉलेज, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और पार्टी सदस्य चुनेंगे कि कौन सबसे अनुकूल है। "

हार के राहुल छोड़ा था अध्यक्ष पद

जैसा कि 2017 में राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाला था, लेकिन चुनावों में लगातार हार का मुंह देखने के बाद वह इस पद से इस्तीफा दे दिया था, 2014 में सत्ता खोने के बाद से यह दूसरी हार थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story