राउत का पीएम मोदी पर हमला, कहा-‘अगर ऐसा हुआ तो रूस की तरह टूट जाएगा भारत’

सामना में छपे लेख पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी ने शिवसेना पर पलटवार किया है। भाजपा ने शिवसेना को ‘सोनिया सेना’ बताते हुए कहा कि शिवसेना के नेता ने शहीदों का अपमान किया है।

Published by Aditya Mishra Published: December 27, 2020 | 1:17 pm
Sanjay Raut and Narendra Modi

शिवसेना नेता संजय राउत और पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

मुंबई: शिवसेना के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक लेख के जरिये संजय राउत ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया है कि वह राज्य सरकारों को अस्थिर करने में दिलचस्पी ले रहे हैं और ऐसी स्थिति में भारत रूस की तरह टूट जाएगा।

शिवसेना नेता के इस लेख पर बीजेपी ने नाराजगी जाहिर करते हुए पलटवार किया है। साथ ही शिवसेना पर देश के शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाया है।

Sanjay Raut
शिवसेना नेता संजय राउत की फोटो(सोशल मीडिया)

ओवैसी अब गुजरात में बीजेपी के खिलाफ ठोकेंगे ताल, इस दल के साथ लड़ेंगे चुनाव

सामना में राउत ने लिखी ये बातें

सामना में छपे एक लेख में संजय राउत ने लिखा है, ‘सरकार के पास पैसा नहीं है, लेकिन उसके पास चुनाव जीतने के लिए, सरकारें गिराने-बनाने के लिए पैसा है। यदि हमारे प्रधानमंत्री को इस स्थिति में रात में अच्छी नींद आ रही है, तो उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए।

यहां पर याद दिला दें कि बीते दिनों बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए विशेष प्रयास किया था।

उसी बात की तरफ इशारा करते हुए राउत ने कहा, ‘यदि हमारे प्रधानमंत्री राज्य सरकारों को अस्थिर करने में विशेष रुचि ले रहे हैं तो क्या होगा? राजनीतिक अहंकार के लिए मुंबई की `मेट्रो’ को अवरुद्ध कर दिया।

अगर केंद्र सरकार को इस बात का एहसास नहीं हुआ कि हम राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, तो जैसे रूस के राज्य टूटे वैसा हमारे देश में होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

sanjay raut
शिवसेना नेता संजय राउत की फोटो(सोशल मीडिया)

चीनी सेना को पीछे धकेलना चाहिए था

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राउत ने लिखा है- 2020 में ‘चीनी सैनिक हमारे देश की सीमा में घुसे। हमारी जमीनों पर कब्जा कर लिया। चीनी सैनिकों को हम पीछे नहीं धकेल सकते थे, लेकिन संकट से लोगों का ध्यान हटाने के लिए राष्ट्रवाद की एक नई छड़ी का इस्तेमाल किया गया।

चीनी वस्तुओं और चीनी निवेश के बहिष्कार का प्रचार किया गया। चीनी निवेश पर अंकुश लगाने की बजाय चीन की सेना को यदि पीछे धकेला गया होता, तो राष्ट्रवाद तीव्रता से चमकता दिखाई देता।’

किसानों के समर्थन और कृषि कानूनों के विरोध में इस बड़े नेता ने NDA से तोड़ा नाता

भाजपा ने शिवसेना पर किया पलटवार

सामना में छपे लेख पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी ने शिवसेना पर पलटवार किया है। भाजपा ने शिवसेना को ‘सोनिया सेना’ बताते हुए कहा कि शिवसेना के नेता ने शहीदों का अपमान किया है।

शिवसेना नेता देश को तोड़ने की बात न करें। कान खोलकर सुन लें कि ये देश एक है और एक ही रहेगा। हम मां भारती को, देश तोड़ने की बात को कतई नहीं सह सकते हैं। शिवसेना के इस बयान पर कांग्रेस और एनसीपी ने चुप्पी क्यों साध रखी है।

असम में गरजे शाह: बोलें-आन्दोलन के नाम पर पूर्वोत्तर में बहाया गया युवाओं का खून

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App