×

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल: बिहार में बदले पार्टी प्रभारी, मिली इस दिग्गज को जिम्मेदारी

सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल की इच्छा को स्वीकार करते हुए उन्हें बिहार प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 5 Jan 2021 5:29 PM GMT
कांग्रेस में बड़ा फेरबदल: बिहार में बदले पार्टी प्रभारी, मिली इस दिग्गज को जिम्मेदारी
X

पटना- बिहार कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को पद मुक्त कर दिया है। उसकी जगह बिहार कांग्रेस प्रभारी की जिम्मेदारी अब भक्त चरण दास संभालेंगे। बता दें कि शक्ति सिंह गोहिल ने खुद उन्हें बिहार प्रभारी के दायित्व से मुक्त करने का आग्रह किया था।

सोनिया गांधी ने बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को पद से हटायाः

दरअसल, बिहार कांग्रेस के प्रभारी और राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी नेतृत्व से पद मुक्त किये जाने का अनुरोध करते हुए कोई ‘हल्की जिम्मेदारी’ देने का आग्रह किया था। उनकी इस इच्छा पर सहमति जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें पद मुक्त कर दिया। वहीं उनको पद मुक्त करते ही भक्त चरण दास को यह दायित्व सौंप दिया।

ये भी पढ़ेंः अजय कुमार लल्लू का हमला, यूपी को योगी सरकार ने बना दिया अपराध प्रदेश

शक्ति सिंह गोहिल का दायित्व संभालेंगे भक्त चरण दास

इस बारे में बयान जारी करते हुए कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल की इच्छा को स्वीकार करते हुए उन्हें बिहार प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह अब यह दायित्व भक्त चरण दास को सौंपा गया है।

congress-party-flag

भक्त चरण दास के पास मिजोरम और मणिपुर के पार्टी प्रभारी की भी जिम्मेदारी

बता दें कि भक्त चरण दास फिलहाल मिजोरम और मणिपुर के लिए भी पार्टी के प्रभारी हैं। ऐसे में अब दास पूर्वोत्तर के इन दोनों राज्यों से साथ बिहार की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। इसके अलावा शक्ति सिंह गोहिल को भले ही बिहार प्रभारी पद से हटा दिया गया हो, लेकिन दिल्‍ली प्रभारी की जिम्‍मेदारी को वह निभाते रहेंगे।



राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने इसके पहले ट्वीट करके उन्होने निजी कारणों से कांग्रेस आलाकमान से गुजारिश की है कि उन्हें कोई हल्की जिम्मेवारी दी जाए और बिहार के प्रभार से मुक्त किया जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story