सरकार का बड़ा एलान: बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी राहत, सब में बटेगा इतना पैसा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शहर में बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत के रूप में 10,000 की वित्तीय सहायता करने की घोषणा की है। खासकर उन निचले इलाकों में रहने वाले लोग जो हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ के दौरान पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ गए।

Published by Monika Published: October 19, 2020 | 11:14 pm
Chandra Shekhar Rao

File Photo

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शहर में बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत के रूप में 10,000 की वित्तीय सहायता करने की घोषणा की है। खासकर उन निचले इलाकों में रहने वाले लोग जो हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ के दौरान पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ गए। सरकार उन घरों को 1 लाख की सहायता प्रदान करेगी जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे और प्रत्येक को 50,000 की आंशिक क्षति हुई ।

गरीबों की मदद 

चंद्रशेखर राव ने कहां कि सरकार गरीबों की मदद करने को तैयार है, यह मान कर की उनकी संख्या लाखों में है। लिहाजा, प्रभावित परिवारों की संख्या संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लानी चाहिए ताकि गरीबों की मदद हो सके। राव ने अधिकारियों से सभी प्रभावित सड़कें एवं अन्य बुनियादी ढांचे की युद्ध स्तर पर मरम्मत करने और उन्हें बहाल करने के निर्देश दिए और कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि जन जीवन जल्द से जल्द सामान्य हो। उन्होंने आगे कहा कि सरकार नगरपालिका प्रशासन विभाग को तत्काल 550 करोड़ रुपये जारी करेगी।

ये भी पढ़ें…खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले: आ गए अच्छे दिन, सरकारी विभागों में मिलेगी सीधे नियुक्ति

तेलंगाना को 10 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

वही सूत्रों के मुताबिक इस परेशानी के बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने तेलंगाना को 10 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है। राव ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के इस मदद के लिए आभार जताया है। साथ ही उन्होंने उद्योगपतियों, कारोबारियों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों से मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें…स्वतंत्रदेव सिंह की हुंकार: घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कही ये बड़ी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App