×

सबरीमाला मुद्दे ने लोकसभा चुनाव के नतीजों पर असर नहीं डाला : विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एलडीएफ की करारी शिकस्त के पीछे की वजह सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का मुद्दा नहीं है और उन्होंने दावा किया कि कई लोगों ने कांग्रेस के लिए इस उम्मीद से वोट किया कि वह केंद्र में सरकार बनाएगी।

Anoop Ojha
Published on: 25 May 2019 4:24 PM GMT
सबरीमाला मुद्दे ने लोकसभा चुनाव के नतीजों पर असर नहीं डाला : विजयन
X

तिरुवनंपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एलडीएफ की करारी शिकस्त के पीछे की वजह सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का मुद्दा नहीं है और उन्होंने दावा किया कि कई लोगों ने कांग्रेस के लिए इस उम्मीद से वोट किया कि वह केंद्र में सरकार बनाएगी।

राज्य में माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ के लोकसभा की 20 सीटों में से केवल एक जीतने के बाद मीडिया से पहली बातचीत में मार्क्सवादी नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजे दिखाते हैं कि उन्होंने क्यों अपनी दूसरी सीट के तौर पर केरल में वायनाड को चुना।

यह भी पढ़ें.....कांग्रेस और शिवपाल यादव खुद तो डूबे ही SP-BSP को डूबोने में भी नही रहे पीछे

वह उत्तर प्रदेश में गांधी के पारंपरिक गढ़ अमेठी में उनकी शर्मनाक हार का जिक्र कर रहे थे।

विजयन ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में हार गई तो महज इस वजह से वह अपने कामकाज का तौर-तरीका बदलने नहीं जा रहे और उन्हें सरकार से इस्तीफा देने की कोई जरुरत नहीं है।

यह भी पढ़ें.....पनडुब्बियां बनाने के लिये तीन सरकारी कंपनियों ने मिलाया हाथ

उन्होंने इस बात से इनकार किया यह चुनावी नतीजा उनकी सरकार के खिलाफ है और सबरीमला मुद्दे का इस पर असर पड़ा। विजयन ने कहा कि अगर मुकाबले में भाजपा भी होती तो उसे सबसे ज्यादा फायदा मिलता।

उन्होंने कहा, ‘‘ज्यादातर मतदाताओं ने सोचा कि कांग्रेस सत्ता में आएगी और इसलिए उन्होंने उनके लिए मतदान किया। यह लोकसभा चुनाव है ना कि विधानसभा चुनाव, कई लोगों ने कांग्रेस को वोट देने का फैसला किया।’’

विजयन ने कहा, ‘‘इसके अलावा, राहुल गांधी की वायनाड से उम्मीदवारी ने भी उन्हें जीतने में काफी मदद की।’’

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story