×

बंगाल चुनावः TMC जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP की भी पूरी तैयारी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रदेश की सभी 294 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेंगी। हालांकि वह पहले ही नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं। टीएमसी नेताओं का दावा है कि सभी उम्मीदवारों के नाम तय किए जा चुके हैं।

Ashiki
Published on: 5 March 2021 3:24 AM GMT
बंगाल चुनावः TMC जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP की भी पूरी तैयारी
X
टीएमसी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां तक पहुंची बीजेपी की तैयारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। ऐसे में जीत के लिए भाजपा, टीएमसी समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं। विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर अब पार्टियों में लगातार मंथन का दौर चल रहा है। न तो सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस कोई भूल करना चाहती है, ना ही विपक्षी भारतीय जनता पार्टी कोई चूक। साथ ही आगामी चुनाव के लिए दोनों पार्टियां लगातार एक दूसरे पर हमलावर भी हैं।

ये भी पढ़ें: हादसे का शिकार हुए मजदूर: गड्डे में पलटी पूरी की पूरी वैन, सवार थे कई महिलाएं-बच्चे

टीएमसी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

अब खबर आ रही है कि टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रदेश की सभी 294 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेंगी। हालांकि वह पहले ही नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं। टीएमसी नेताओं का दावा है कि सभी उम्मीदवारों के नाम तय किए जा चुके हैं। केवल औपचारिक ऐलान बाकी है। कयास लगाए जे रहे हैं कि ममता बनर्जी 2011 और 2016 के विधानसभा चुननाव की तरह इसबार भी सभी सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान एक ही दिन करेंगी।

बता दें कि सीएम ममता ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के लिए भी पिछले दो विधानसभा चुनाव की तरह इसबार भी अपने शुभ दिन शुक्रवार को चुना है। वहीं, दूसरी ओर बंगाल में मजबूत विपक्षी के तौर पर उभरी भारतीय जनता पार्टी में भी उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है। इसे लेकर गुरुवार यानी 4 मार्च को सुबह से लेकर देर रात तक दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठकों का दौर जारी रहा।

ये भी पढ़ें: मेट्रो मैन श्रीधरन पर बड़ा एलान: सीएम पद मिलेगा या नहीं, केंद्रीय मंत्री ने किया साफ़

यहां तक पहुंची बीजेपी की तैयारी

बीजेपी के नेताओं की पहले जेपी नड्डा के आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में बंगाल की उन सीटों से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई, जिन पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय, राहुल सिन्हा, शिव प्रकाश और अमित मालवीय शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी आज यानी शुक्रवार को बंगाल के साथ-साथ असम में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। गौरतलब है कि बंगाल में इसबार विधानसभा चुनाव आठ चरण में हो रहे हैं। पहले चरण के लिए 27 मार्च और दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को होना है।

Ashiki

Ashiki

Next Story