×

मेट्रो मैन श्रीधरन पर बड़ा एलान: सीएम पद मिलेगा या नहीं, केंद्रीय मंत्री ने किया साफ़

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने मेट्रो मैन श्रीधरन को केरल के मुख़्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया हालाँकि कुछ घटों बाद ही वे अपने बयान से पलट गए।

Shivani Awasthi
Published on: 4 March 2021 4:48 PM GMT
मेट्रो मैन श्रीधरन पर बड़ा एलान: सीएम पद मिलेगा या नहीं, केंद्रीय मंत्री ने किया साफ़
X
metroman e sridharan

लखनऊ: देश में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच भाजपा बड़ा एलान कर सकती है। दरअसल हाल ही में मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने भाजपा ज्वाइन की, जिसके बाद आगामी चुनाव में उनकी भूमिका पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इन सब के बीच आज केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने बड़ा एलान किया। उन्होंने मेट्रो मैन श्रीधरन को केरल के मुख़्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया तो सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गयी। हालाँकि कुछ घटों बाद ही केंद्रीय मंत्री को अपने ही बयान से पलटना पड़ा। उन्होंने बाद में सफाई दी कि अभी पार्टी ने इस संबंध ने कोई फैसला नहीं किया है।

मेट्रो मैन श्रीधरन केरल के सीएम पद के भाजपा उम्मीदवार

दरअसल, पूरी दुनिया में मेट्रो मैन के नाम से मशहूर श्रीधरन ने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की थी। तब से माना जा रहा था कि उनका पार्टी ज्वाईन करना केरल में बीजेपी के लिए बड़ी उपलब्धि बन सकता है। श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह की रही है। ऐसे में अगर बीजेपी उनके चेहरे को आगे करके केरल में चुनाव लड़ती है तो उसे फायदा मिल सकता है।

ये भी पढ़ेँ- कार चालक एकदम सावधान: सरकार लाई सुरक्षा का नया नियम, अब ये बहुत जरूरी

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन बयान से पलटे

इन कयासो के बीच हलचल तब तेज हो गई जब केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि बीजेपी की ओर से वे केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। लेकिन अपने पिछले बयान को स्पष्ट करते हुए कुछ घंटों बाद ही केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन ने कहा, 'बीजेपी ने अभी तक श्रीधरन का नाम केरल चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार के रूप में तय नहीं किया है। मैं जो बताना चाहता था वह यह था कि मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से मुझे पता चला कि पार्टी ने यह घोषणा की है। बाद में, मैंने पार्टी प्रमुख के साथ क्रॉस-चेक किया तो पता चला कि ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है।'

metro-man

कौन हैं ई श्रीधरन

ई श्रीधरन दिल्ली मेट्रो समेत पहले फ्रैट कॉरिडोर को समय से पहले दौड़ाने के लिए विख्यात हैं। अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें एशिया हीरो का टाइटल दिया था।

वहीं फ्रांस की सरकार ने श्रीधरन को साल 2005 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया था।

बात करें भारत की तो ई श्रीधरन को साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

Shree Dharan

पीएम मोदी की कर चुके तारीफ

2014 लोकसभा चुनाव से पहले ई श्रीधरन ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की थी। श्रीधरन ने कहा था कि मोदी देश के सबसे योग्य लीडर्स में से एक हैं और उनके हाथ में देश का भविष्य बेहतर हो सकता है।

सियासी जानकारों की मानें तो ई श्रीधरन ने जिस वक्त ये बयान दिया था। उसी समय उन्होंने बीजेपी में जाने का मन बना लिया था। हालांकि उन्होंने तब राजनीति में जाने पर कुछ भी नहीं कहा था लेकिन उनके बयान से ये बात काफी हद तक स्पष्ट हो गई थी।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन 28 मार्च तक: देश में हुआ बड़ा एलान, प्रतिबंधों में मिली कुछ छूट

उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा था, “बीजेपी में जाने का फ़ैसला एक दिन में नहीं किया है, मैं राज्य के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। केरल सरकार के मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कंसलटेंसी भी अब मैं बंद कर दूंगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story