×

बंगाल में BJP के नवरत्न: ममता पर साधा निशाना, Bengal को बुआ नहीं, बेटी चाहिए

भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी की महिला नेत्रियों को आगे कर दिया है। पार्टी की ओर से नौ महिला नेताओं का पोस्टर जारी करते हुए कहा गया है कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए बुआ नहीं।

Shreya
Published on: 27 Feb 2021 7:56 AM GMT
बंगाल में BJP के नवरत्न: ममता पर साधा निशाना, Bengal को बुआ नहीं, बेटी चाहिए
X
बंगाल में BJP के नवरत्न: ममता पर साधा निशाना, Bengal को बुआ नहीं, बेटी चाहिए

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मार्च से विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) शुरू होने जा रहे हैं। इस चुनाव में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी की मुखिया और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के सामने अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है तो वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास राज्य की सत्ता हासिल करना एक चुनौती है।

बीजेपी ने जारी किया ये पोस्टर

सभी पार्टियां राज्य में अपनी जीत का झंडा फहराने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगा रही हैं। इस बीच बीजेपी ने अपने नवरत्नों का पोस्टर जारी किया है। दरअसल, टीएमसी लगातार बीजेपी से यह सवाल पूछ रही है कि वो अपना मुख्यमंत्री कैंडिडेट बताए। टीएमसी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए। वहीं, इस सवाल का जवाब देते हुए ही बीजेपी ने ये पोस्टर जारी किया है।

यह भी पढ़ें: येदियुरप्पा की जा सकती है कुर्सी! 4 मार्च को फैसला, कर्नाटक में फिर सियासी नाटक

महिला नेत्रियों को किया आगे

भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी की महिला नेत्रियों को आगे कर दिया है। पार्टी की ओर से नौ महिला नेताओं का पोस्टर जारी करते हुए कहा गया है कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए बुआ नहीं। बता दें कि इस पोस्टर में पिशी शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जो कि बंगाली है। दरअसल, बीजेपी ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ 'पिशी-भायपो' शब्द का इस्तेमाल करती है। बीजेपी ने पोस्टर में ममता को बुआ के तौर पर पेश किया है।



यह भी पढ़ें: बंगाल में बवंडरः चुनाव प्रक्रिया पर सियासत शुरू, जानिए क्यों भड़का विपक्ष

इन महिलाओं को किया गया शामिल

बीजेपी के पोस्टर की बात करें तो इसमें जिन नौ महिला नेत्रियों को शामिल किया गया है, उनमें बीजेपी नेता देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, रूपा गांगुली, भारती घोष और अग्निमित्रा पॉल जैसी महिला नेत्री शामिल हैं।

बता दें कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल चुनाव के अभियान की शुरुआत करते हुए नारा दिया था कि 'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’। इसी के साथ ही TMC ने स्थानीय Vs बाहरी मुद्दे को हवा दी। दरअसल, टीएमसी उन नेताओं को बाहरी कहती है जो दिल्ली से बंगाल प्रचार के लिए आते हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल के इस बयान से कांग्रेस में रार! G-23 के कई नेता पहुंच रहे हैं जम्मू, देंगे कड़ा संदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story