×

ममता को फिर झटका: अब इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले छोड़ा पार्टी का साथ

लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल सरकार में खेल मंत्री थे, लेकिन उन्होंने आज यानी मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी वो टीएमसी से विधायक हैं। सूत्रों का कहना है कि लक्ष्मी रतन शुक्ला अब राजनीति को ही छोड़ना चाहते हैं।

Shreya
Published on: 5 Jan 2021 9:56 AM GMT
ममता को फिर झटका: अब इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले छोड़ा पार्टी का साथ
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) को लगातार झटके लगते जा रहे हैं। इस बीच आज एक बार फिर से टीएमसी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, मंगलवार को लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। रतन शुक्ला ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं।

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने क्यों दिया इस्तीफा

बता दें कि लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल सरकार में खेल मंत्री थे, लेकिन उन्होंने आज यानी मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी वो टीएमसी से विधायक हैं। सूत्रों का कहना है कि लक्ष्मी रतन शुक्ला अब राजनीति को ही छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने ना केवल मंत्री पद बल्कि हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें: तोड़ा गया हनुमान मंदिर: AAP-भाजपा में घमासान, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

Laxmi Ratan Shukla TMC (फाइल फोटो)

बीते विधानसभा चुनाव से पहले किया था राजनीति का रुख

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने बीते विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीति का रुख किया था, फिर बंगाल के हावड़ा उत्तर से विधायक चुने गए। इसके बाद शुक्ला ममता सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री बनाए गए। इसके अलावा लक्ष्मी रतन शुक्ला पूर्व क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के लिए तीन वनडे खेले हैं, इसके अलावा वो आईपीएल भी खेल चुके हैं। आईपीएल में वो कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में नए सिरे से हो सकता है आरक्षण: पंचायतीराज निदेशालय

कई विधायकों और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) को लगातार झटके लगते जा रहे हैं। पहले तो शुभेंदु अधिकारी ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। उसके बाद उनके कई समर्थकों और TMC विधायकों ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया और बीजेपी का दामन थाम लिया। हालांकि अभी बीते दिनों ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि कुछ लोगों के चले जाने से पार्टी खत्म नहीं होगी। बंगाल में टीएमसी की ही सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें: हिन्दुओं के नायक कल्याण सिंह, 90 के दशक के सबसे बड़े राम मंदिर के योद्धा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story