×

कोरोना पर मोदी सरकार और ममता में ठनी, कहा- बंगाल में मंजूर नहीं केंद्र की टीम

कोरोना वायरस देश में तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य सरकारें और केंद्र सरकार इस मिलकर इस महामारी से निपटने की कोशिश में लगी हैं। हालांकि देश में इस महामारी के संकट के बीच राजनीति भी खूब हो रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 April 2020 2:46 PM GMT
कोरोना पर मोदी सरकार और ममता में ठनी, कहा- बंगाल में मंजूर नहीं केंद्र की टीम
X

कोलकाता: कोरोना वायरस देश में तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य सरकारें और केंद्र सरकार इस मिलकर इस महामारी से निपटने की कोशिश में लगी हैं। हालांकि देश में इस महामारी के संकट के बीच राजनीति भी खूब हो रही है। केंद्र की सरकार ने पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों में इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम (आईएमसीटी) भेजने का निर्णय लिया है।

ये टीमें राज्यों में कोरोना के जमीनी हालात का पता लगाएंगी और लॉकडाउन उल्लंघन की शिकायतें भी सुनेंगी इसके बाद अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को देंगी। लेकिन केंद्र के इस फैसले का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विरोध किया है।

यह भी पढ़ें...शुरू होगा राम मंदिर निर्माण, ट्रस्ट को मिला अधिग्रहीत भूमि का मालिकाना हक

केंद्र के फैसले पर ममता बनर्जी ने सोमवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि इन टीमों को राज्य में भेजे जाने का स्पष्ट कारण बताए केंद्र सरकार। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कोरोना महामारी के खिलाफ केंद्र सरकार के सहयोग और सुझावों का स्वागत करते हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल समेत कुछ अन्य राज्यों में आईएमसीटी को भेजने का जो निर्णय लिया है, उसका उद्देश्य समझ से परे है।



यह भी पढ़ें...राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की इन चीजों पर जीएसटी फ्री करने की मांग

बता दें कि केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में दो आईएमसीटी भेजने का निर्णय किया है। इस टीम में केंद्र के अलग-अलग मंत्रालयों के अधिकारी और मंत्री रहेंगे। ये टीमें राज्य की कोरोना के खिलाफ तैयारियों और मुख्य रूप से लॉकडाउन की सफलता की समीक्षा करेंगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि ये टीमें जनहित में हालात का ऑन स्पॉट असेसमेंट करेंगी, राज्य सरकारों को निर्देश देंगी और अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौपेंगी।

यह भी पढ़ें...पालघर कांड में नया मोड़, BJP ने NCP-वामपंथी नेताओं की मौजूदगी पर उठाए सवाल

केंद्र की तरफ से पत्र में कहा गया है कि यह तो स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तरी 24 परगना, दार्जीलिंग, कैलिमपोंग और जलपाईगुड़ी में हालात ठीक नहीं हैं। इस पर ममता ने आपत्ति जताया है और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से राज्य के इन जिलों को चुने जाने का आधार पूछती हूं। मुझे यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि बिना किसी स्पष्ट कारण के मैं इसकी अनुमति नहीं दे पाऊंगी, क्योंकि यह संघ की भावना के खिलाफ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story