×

बंगाल के राज्यपाल ने ममता बनर्जी के बारे में ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि बनर्जी ने उन्हें हर मौके पर अपमानित किया। यहां तक कि उन्होंने अपने पद का भी अनादर किया।

Aditya Mishra
Published on: 29 Nov 2019 4:56 PM GMT
बंगाल के राज्यपाल ने ममता बनर्जी के बारे में ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि बनर्जी ने उन्हें हर मौके पर अपमानित किया। यहां तक कि उन्होंने अपने पद का भी अनादर किया।

मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल धनखड़ ने राज्य सरकार के साथ कामकाजी संबंधों में सुधार पर कहा कि ममता बनर्जी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और आगे का रास्ता तलाशना चाहिए।

ये भी पढ़ें...कोलकाता: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच हुई मुलाकात

धनखड़ ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के विशेष सत्र में अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बाद उन्हें संबोधन के लिए आमंत्रित कर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी की आलोचना भी की।

इससे पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच अभिवादन नहीं होने को लेकर जारी विवादों के बीच मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि बंगाल आए भाजपा के एक नेता को अभिवादन का जवाब देने का शिष्टाचार भी नहीं है।

वहीं राज्य विधानसभा में मंगलवार को संविधान दिवस पर विशेष सत्र के दौरान धनखड़ और तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच कड़वाहट दिखी थी। इस दौरान राज्यपाल और बनर्जी एक ही मंच पर थे, लेकिन उनके बीच अभिवादन तक नहीं हुआ। इसके बजाए दोनों ने एक-दूसरे को निशाना बनाया।

ये भी पढ़ें...आतंकियों ने की पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की हत्या, ममता बनर्जी ने जताया दुख

ये है मामला

पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच अभिवादन नहीं होने को लेकर जारी विवादों के बीच मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि ''बंगाल आए भाजपा के एक नेता को अभिवादन का जवाब देने का शिष्टाचार भी नहीं है।

राज्य विधानसभा में मंगलवार को संविधान दिवस पर विशेष सत्र के दौरान धनखड़ और तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच कड़वाहट दिखी थी। इस दौरान राज्यपाल और बनर्जी एक ही मंच पर थे, लेकिन उनके बीच अभिवादन तक नहीं हुआ। इसके बजाए दोनों ने एक-दूसरे को निशाना बनाया।

इससे पूर्व धनखड़ ने बुधवार को कहा था कि बनर्जी के प्रति उनके मन में काफी सम्मान है और किसी के प्रति भी शिष्टाचार के संबंध में कोई समझौता नहीं करेंगे । बनर्जी ने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा, ''ऐसे राज्यपाल रहे हैं, जिनके साथ मैंने 2011 से मुख्यमंत्री के रूप में काम किया। के एन त्रिपाठी के साथ मुझे कभी दिक्कत नहीं हुई और उनके साथ अच्छा कामकाजी संबंध था। लेकिन, अब एक भाजपा नेता (धनखड़) राज्य आए हैं, जो अभिवादन भी नहीं करते।

पूर्व में धनखड़ को 'भाजपा का मुखपत्र बता चुकीं मुख्यमंत्री ने कहा, ''वह विधानसभा के अंदर हमारे साथ बुरा व्यवहार कर रहे हैं। मैं उनके (धनखड़) जीवन और करियर में अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करती हूं।

राज्यपाल के प्रति आलोचना जारी रखते हुए उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि हर किसी को शिष्टाचार का पालन करना चाहिए। मैं सात बार संसद के लिए चुनी जा चुकी हूं, दो बार मैंने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की। कोलकाता, दिल्ली कहीं भी विपक्षी दलों के नेताओं से मिलती हूं तो मैं भी यह (शिष्टाचार) निभाती हूं।

ये भी पढ़ें...एनआरसी पर अमित शाह ने ऐसा क्या कहा? सीएम ममता बनर्जी ने कर दिया पलटवार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story