×

बंगाल चुनाव 8 चरणों में क्यों: पता चल गयी वजह, TMC नेता ने किया खुलासा

ममता ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किये, वहीं 8 चरणों में मतदान कराने की वजह पूछी हैं तो वहीं उनके ही पार्टी के एक नेता ने इसका जवाब भी दे दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 26 Feb 2021 3:12 PM GMT
बंगाल चुनाव 8 चरणों में क्यों: पता चल गयी वजह, TMC नेता ने किया खुलासा
X
Assembly Elections Dates: इन राज्यों में मतदान की तारीखों का ऐलान, आचार संहिता लागू

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान की तारीखों का एलान हो गया है। इस बार बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग के एलान के बाद ही मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में आठ चरणों में चुनाव कराये जाने का मुद्दा उठाते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा की पूरी प्रेस कांफ्रेंस पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

बंगाल में आठ चरणों में मतदान पर सियासतः

दरअसल, ममता ने बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराए जाने पर एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि आठ चरणों में चुनाव कराने से किसको लाभ होगा? चुनाव आयोग की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वे इस फैसले से किसको फायदा देना चाहते हैं?

ये भी पढ़ेँ-बंगाल में आयोग इस बार ज्यादा सतर्क, पिछले चुनाव से इस बार दो चरण ज्यादा

ममता ने चुनाव आयोग पर खड़े किए सवाल

एक तरफ जहां ममता ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किये, वहीं 8 चरणों में मतदान कराने की वजह पूछी हैं तो वहीं उनके ही पार्टी के एक नेता ने इसका जवाब भी दे दिया। बंगाल में होने वाले आठ चरणों के मतदान को लेकर टीएमसी नेता शाकिर अली ने हास्यास्पद बयान दिया है।

west Bengal assembly election

मोदी का शुभ अंक 8 इसलिए हो रहा 8 चरणों में मतदान

शाकिर अली ने कहा कि पीएम मोदी का शुभ अंक 8 है, जिसे ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया है। इतना ही नहीं उन्होने ये भी कहा कि 7वें राउंड की वोटिंग 26 अप्रैल को होनी है। इन दोनों का जोड़ भी 8 ही होता है। इस तरह 8 का आंकड़ा देते हुए शाकिर अली ने चुनाव आयोग पर हमला बोला।

ये भी पढ़ेँ-बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग पर CM ममता बनर्जी को एतराज, EC से पूछा ये सवाल?

बता दें कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। यहं पर आठ चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story