×

ममता को बड़ा झटका: शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी को कहा अलविदा, थामेंगे BJP का दामन

विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने आज पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने TMC के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। 

Shreya
Published on: 17 Dec 2020 9:55 AM GMT
ममता को बड़ा झटका: शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी को कहा अलविदा, थामेंगे BJP का दामन
X
दिनेश ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस अब ममता की पार्टी नहीं रही। उस पर कुछ कारपोरेट पेशेवरों ने कब्जा कर लिया है, जिन्हें राजनीति का कोई ज्ञान नहीं है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के अंदर बागी तेवर देखने को मिल रहा है। टीएमसी के कई मंत्री और विधायक बागी तेवर अपनाते देखे जा चुके हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी ने आज पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने TMC के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले शुभेंदु ने विधायक पद से दिया था इस्तीफा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को शुभेंदु अधिकारी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं माना जा रहा है कि टीएमसी से इस्तीफा देने के बाद शुभेंदु जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, तृणमूल के बागी कद्दावर नेता व विधायक शुभेंदु अधिकारी शनिवार(19 दिसंबर) को केंद्रीय गृहमंत्री व कद्दावर नेता अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा का झंडा थाम सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में इस दिन रखी जाएगी मस्जिद की नींव, यहां 2 हजार लोग पढ़ सकेंगे नमाज

amit shah (फोटो- सोशल मीडिया)

दो दिवसीय बंगाल दौरे पर अमित शाह

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को बंगाल दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उनकी मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसी के साथ तृणमूल व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनका 20 सालों का साथ खत्म हो जाएगा। बताते चलें कि 2006 में तृणमूल के टिकट पर कांथी दक्षिण विधानसभा सीट से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए। 2007 के नंदीग्राम आंदोलन में शुभेंदु पोस्टर ब्वॉय बन गए। इसके बाद 2009 में तमलुक से सांसद निर्वाचित हुए। इसके बाद वह 2014 में पुनः सांसद निर्वाचित हुए।

हालांकि 2016 में नंदीग्राम से विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने सांसद पद छोड़ दिया और बंगाल के परिवहन मंत्री बने। उनका राजनीतिक करियर का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा था। परंतु, 2019 में लोकसभा चुनाव में भाजपा को जबर्दस्त जीत मिलने और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की नियुक्ति के बाद पार्टी में जैसे ही ममता के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी का कद बढ़ा वह क्षुब्ध हो गए और उसी का नतीजा है कि अब वह तृणमूल को अलविदा कहने जा रहे हैं। उनके भाई दिव्येंदु अधिकारी तमुलक और पिता शिशिर अधिकारी कांथी से तृणमूल के सांसद हैं।

AMIT SHAH WEST BENGAL VISIT (फोटो- सोशल मीडिया)

ये है गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे का डिटेल

19 दिसंबर

मेदिनीपुर का दौरा

रामकृष्ण मिशन का दौरा

सिद्धेश्वरी मंदिर में दर्शन

खुदीराम बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण

एक और मंदिर में दर्शन

किसान के घर पर लंच

मिदनापुर में आम सभा

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर SC में टली सुनवाई, CJI ने क्या कहा? यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

20 दिसंबर

बोलपुर का दौरा

विश्वभारती में दौरा

लोक गायक के घर पर लंच

रोड शो

प्रेस कॉन्फ्रेंस

यह भी पढ़ें: मातम किसान आंदोलन में: संत राम के बाद एक और की मौत, जिम्मेदार कौन?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story