×

कौन हैं गजेंद्र शेखावतः सीएम की दावेदारी ठोंकते ही आ गए निशाने पर

आडियो टैप के मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस फिल्म के अभिनेता, खलनायक और पटकथा लेखक हैं।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 10:16 AM GMT
कौन हैं गजेंद्र शेखावतः सीएम की दावेदारी ठोंकते ही आ गए निशाने पर
X

नई दिल्ली: आडियो टैप के मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस फिल्म के अभिनेता, खलनायक और पटकथा लेखक हैं। मेरी मांग है कि वह इसे सार्वजनिक करें और बताऐं कि कि कांग्रेस के कितने विधायक हैं, जो उन्हें बिकाऊ लगते हैं।

ये भी पढ़ें:दुनिया का बड़ा साइबर अटैक: ट्वीटर पर किया हमला, अकाउंट सेफ रखने के लिए करे ये

अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को 2.74 लाख वोटों से हराया था शेखावत ने

बतातें चलें कि यह वही शेखावत है। जिन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को 2.74 लाख वोटों से हराया था। शेखावत सांसद और केंद्रीय मंत्री होने के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के किसान विंग भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। इस समय वह मोदी सरकार में केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री के तौर पर काम करे हैं। लेकिन राजस्थान की राजनीति में उनकी गहरी दखलंदाजी रहती हे।

मोदी सरकार ने गजेंद्र को फिर से अपनी सरकार में स्थान दिया

पिछले साल 30 मई, 2019 को मोदी सरकार ने गजेंद्र को फिर से अपनी सरकार में स्थान दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हे जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी। इससे पहले मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में 03 सितंबर, 2017 को गजेंद्र सिंह शेखावत को केंद्रीय राज्य मंत्री, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय दिया गया था।

ये भी पढ़ें:हजरतगंज इलाके की दुकानों का निरीक्षण, बिना मास्क लगाए लोगों का कटा चालान

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने 1992 में छात्र नेता के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. तब उन्हें जेएनवीयू विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। चुनावी राजनीति में प्रवेश करने से पहले शेखावत ने कई मंचों और संगठनों में कई पद संभालने का काम किया है। वह स्वदेशी जागरण मंच के सह-संयोजक, संघ परिवार की आर्थिक शाखा और सीमा जन कल्याण समिति के महासचिव भी रहे हैं।

इसके पहले वह पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शेखावत को जोधपुर से चुनाव लड़ाने का फैसला किया। इस चुनाव में शेखावत ने 4,10,051 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी। शेखावत ने एक एक सांसद के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उनकी प्रमुख उपलब्धियों में से एक जोधपुर हवाई अड्डे का विस्तार भी रहा है। शेखावत सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय राजनीतिज्ञ हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story