×

राहुल गांधी पर शशि थरूर का बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कहा कुछ ऐसा...

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद पर वापसी करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कई नेताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष के रूप में वापसी करेंगे।

Shreya
Published on: 1 March 2020 9:41 AM GMT
राहुल गांधी पर शशि थरूर का बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कहा कुछ ऐसा...
X
राहुल गांधी पर शशि थरूर का बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कहा कुछ ऐसा...

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद पर वापसी करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कई नेताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष के रूप में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी पर पार्टी को चलाने और पुनर्जीवित करने का भार देना अनुचित है।

गांधी परिवार कार्यकर्ताओं के बीच खास जगह रखता है

एक इंटरव्यू में के दौरान उन्होंने इन बातों को भी खारिज किया कि कोई गैर-गांधी पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार अपने अच्छे कारण की वजह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दिलों में खास जगह रखता है।

यह भी पढ़ें: दाढ़ी-मूछों वाले सावधान! मौत का ‘वायरस’ लेकर घूम रहे हैं आप

सोनिया गांधी पर भार बढ़ाना अनुचित

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष से जुड़े एक सवाल पर कहा कि सोनिया गांधी की नियुक्ति (अध्यक्ष पद पर) तब तक के लिए की गई थी, जब तक कोई पार्टी का बड़ा नेता कांग्रेस की कमान को संभाल नहीं लेता। उन्होंने कहा कि हममें से कई लोगों का यह मानना है कि सोनिया गांधी पर भार बढ़ाना अनुचित होगा।

पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सोनिया गांधी सबसे शानदार हैं, क्योंकि...

हम अनिश्चित काल तक के लिए उन पर भार नहीं बढ़ा सकते हैं। थरूर ने कहा कि कई लोग ये सोचते हैं कि पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सोनिया गांधी सबसे शानदार हैं, क्योंकि उन्होंने इतने लंबे समय तक बेहतर ढंग से पार्टी की कमान संभाली रखी।

यह भी पढ़ें: यूपी: पीएसी के 482 जवानों को बटालियन से बाहर जाने पर लगी रोक, जानें क्यों

राहुल गांधी में पार्टी को आगे ले जाने की क्षमता

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब भी ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें उम्मीद है कि राहुल गांधी अपना मन जरूर बदलेंगे और एक बार फिर से अध्यक्ष के रूप में पार्टी की कमान संभालेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारा विश्वास है कि राहुल गांधी के पास पार्टी को साथ ले चलने और आगे बढ़ाने की क्षमता है।

अगर राहुल गांधी नहीं मानते हैं तो...

उन्होंने कहा अगर वो दोबारा अध्यक्ष पद पर आने का मन बनाते हैं तो यह जितनी जल्दी हो जाए, उतना अच्छा होगा। लेकिन अगर वो अपने पहले वाले ही फैसले पर टिके हैं तो हमें एक सक्रिय और पूर्णकालिक नेतृत्व खोजने की जरुरत है। ताकि कांग्रेस पार्टी राष्ट्र की उम्मीद के मुताबिक आगे बढ़ सके।

क्या गांधी परिवार को गैर-गांधी से डर है?

यह पूछे जाने पर कि क्या गांधी परिवार को पार्टी का नेतृत्व किसी गैर-गांधी को देने में डर है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं गांधीपरिवार की ओर से नहीं बोल सकता, ये आपको उनसे पूछना चाहिए। लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है।

यह भी पढ़ें: जहां हुआ था हाइड्रोजन बम विस्फोट, हालात देख कांप उठेगी आपकी रूह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story