कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो अयोध्या में राम मंदिर कैसे बनेगा: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो अयोध्या में राम मंदिर कैसे बनेगा? उन्होंने कहा कि ये केवल मंदिर नहीं है ये भगवान की जन्मभूमि पर बनने वाला राष्ट्र मंदिर है, जिस पर भारत की आत्मा विराजमान होगी।

Published by Aditya Mishra Published: December 16, 2019 | 5:23 pm
Modified: December 16, 2019 | 5:25 pm

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को जामताड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कई बातें कही।

सीएम योगी ने कहा कि कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो अयोध्या में राम मंदिर कैसे बनेगा? उन्होंने कहा कि ये केवल मंदिर नहीं है ये भगवान की जन्मभूमि पर बनने वाला राष्ट्र मंदिर है, जिस पर भारत की आत्मा विराजमान होगी। जो भारत की न्यायपालिका, लोकतंत्र की ताकत का एहसास दुनिया को कराएगा।

बीजेपी

ये भी पढ़ें…यूपी: ठण्ड के मद्देनजर सीएम योगी ने अधिकारियों को जारी किया ये खास निर्देश

 500 वर्षों में रामजन्म भूमि के लिए हिंदुओं ने 176 लड़ाई लड़ी

सीएम योगी ने  कहा कि 500 वर्षों में हिंदुओं ने 176 लड़ाई लड़ी, कई लाख हिंदू हताहत हुए रामजन्म भूमि को पाने के लिए। आज भारत के लोकतंत्र, न्यायपालिका की ताकत व भाजपा की सरकार है तो सुरक्षा का माहौल भी देंगे, और राममंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

उन्होंने 370 और 35ए पर कहा कि 2019 में आपने जो पांच साल का कार्यकाल दोबारा नरेंद्र मोदी को दिया है, ये उनका कार्यकाल भारत माता के लिए समर्पित है। नया कार्यकाल खत्म होते ही धारा 370 और 35ए को उखाड़ फेंका गया जिसके सीने में कलेजा होगा, वहीं इस तरह का निर्णय ले पाएंगा।

धारा 370 का हटना बाबा साहेब को दिया गया भाजपा की ओर से सबसे बड़ा सम्मान है। बाबा साहेब ने विरोध किया था 1952 में जब कांग्रेस ने संविधान में धारा 370 को जोड़ने का काम किया था।

तब बाबा साहेब ने इस बात को कहा था कि धारा 370 कश्मीर के लिए अलगाववाद का कारण बनेगी, विकास को ठप कर देगी। पीएम मोदी को इसका जाना चाहिए। अब जम्मू-कश्मीर में विकास की गंगा बहेगी। अगर झारखंड कोई युवा जम्मू कश्मीर में कमाने जाता है और उसे लगता है कि वही जमीन खरीदकर वो बस जाए तो ये अधिकार उसे होगा जो कभी नहीं था।

ये भी पढ़ें…सीएम योगी का गाय प्रेम, खुद अपने हाथों से खिलाया गुड़

कांग्रेस के सहयोगी हिंदुओं को प्रताड़ित करते थे: सीएम योगी

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पांच वर्ष का नरेंद्र मोदी का कार्यकाल भारत माता के लिए समर्पित है। गरीब कल्याणकारी योजनाओं को लेकर, पांच वर्ष का आगामी कार्यकाल गरीबों के साथ भारत माता की सुरक्षा के लिए, भारत को परम वैभव तक पहुंचाने के लिए मोदी कार्य कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी के कारण ही, जिस कांग्रेस के पाप और बेईमानी व भ्रष्टाचार के कारण, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से हिंदुओं, बौद्धों, सिखों को भागकर आना पड़ा था, आज नागरिकता कानून में संशोधन के कारण उन सभी नागरिकता मिल जाएगी।

कांग्रेस हर मामले को लटकाती थी, कांग्रेस के सहयोगी थे हिंदुओं को प्रताड़ित करते थे, अपमानित करते थे। अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो, यह भी मोदी के कार्यकाल में ही संभव हो रहा है।

राम मंदिर

ये भी पढ़ें…सीएम योगी ने कहा-हमने जाती, मद और मजहब को छोड़ कर विकास का काम किया

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App