×

बीजेपी को चुनाव आयोग का झटका, कहा अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से जल्द हटाएं

हम आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते ही चुनाव आयोग ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए रजनीतिक पार्टियों और उनके उम्मीदवारों पर सख्ती करना भी शुरू कर दिया है। रैली और भाषणों के अलावा इलेक्शन कमीशन इस बार सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर साझा की गई थी,  जिसे चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया है।

SK Gautam
Published on: 13 March 2019 5:17 AM GMT
बीजेपी को चुनाव आयोग का झटका, कहा अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से जल्द हटाएं
X

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने कड़ा रुख अपनाते हुए, बीजेपी के सारे नेताओं को विंग कमांडर अभिनन्दन की तस्वीर को फेसबुक से तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है । इस आदेश से बीजेपी नेता ओपी शर्मा को झटका लगा है। और उनके द्वारा फेसबुक पर जारी की गई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर को हटाने का आदेश जारी किया गया है।

हम आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते ही चुनाव आयोग ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए रजनीतिक पार्टियों और उनके उम्मीदवारों पर सख्ती करना भी शुरू कर दिया है। रैली और भाषणों के अलावा इलेक्शन कमीशन इस बार सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर साझा की गई थी, जिसे चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया है।

यह भी देखें:भारत में भी बोइंग 737 मैक्स विमानों पर प्रतिबंध, इथोपिया हादसे से पूरी दुनिया में इसका खौफ

चुनाव आयोग की तरफ से पहले ही राजनीतिक दलों को कह दिया गया है कि कोई भी पार्टी अपने बैनर, पोस्टरों में सेना या सेना के जवान की तस्वीर का इस्तेमाल ना करें। बता दें कि हाल ही में कई ऐसे पोस्टर देखने को मिले थे, जिनमें विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर थी।

चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने इस बार सोशल मीडिया पर सख्ती बरतने की बात कही है। इसके तहत फेसबुक, ट्विटर के अधिकारियों के साथ बैठकें भी की जा चुकी हैं। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने सभी उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को आदेश दिया है कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट की भी जानकारी आयोग को दें।

यह भी देखें:बीजेपी और असोम गण परिषद असम का लोकसभा चुनाव में गठबंधन तय

बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग की तरफ से ना सिर्फ फेसबुक को आदेश जरी किया गया है। बल्कि ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी है। जिसमें चुनाव से संबंधित सामग्री को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि 10 मार्च को चुनाव आयोग ने आम चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया था। जिसके बाद से ही आचार संहिता लागू हो गई थी। विपक्षी पार्टियों की ओर से आरोप लगाया गया था कि सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने कई सोशल मीडिया पोस्ट और बैनर-पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके बाद आधिकारिक शिकायत दर्ज की गई थी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story