×

Prayagraj News: अखिलेश और सपा पर जमकर बरसे अनिल राजभर

Prayagraj News: कहा- समाजवादी पार्टी और उनके नेता बाल की खाल खींचने के हो गए हैं आदि। अतीक अहमद पर भी बोले राजभर। श्रमिक मजदूरों की 1126 बेटियों के सामूहिक विवाह में शिरकत करने पहुंचे थे राजभर और मन्नू कोरी।

Syed Raza
Published on: 13 March 2023 10:16 PM GMT
Prayagraj News: अखिलेश और सपा पर जमकर बरसे अनिल राजभर
X

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित कन्या विवाह योजना के अन्तर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की बालिग पुत्रियों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संगम क्षेत्र स्थित परेड मैदान में सोमवार को प्रयागराज मंडल की 1126 बेटियों का विवाह कराया गया। इस मौके पर मंत्री अनिल राजभर और मन्नू कोरी मौजूद रहे।
उप श्रम आयुक्त राजेश मिश्रा ने बताया कि इस भव्य सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए तैयारियां कई महीनों पहले से चल रही थी। ऐसे में आज 1126 पंजीकृत श्रमिकों की बेटियों का विवाह सकुशल संपन्न कराया गया। मंत्री अनिल राजभर और मन्नू कोरी ने सभी वर वधू को आशीर्वाद दिया। साथ ही सरकार की तरफ से 75000 की धनराशि भी दी गई। मंच पर प्रयागराज और अन्य जिलों से आए विधायक गण और प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। मंत्री अनिल राजभर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि हर गरीब परिवार का कल्याण हो और हर बेटियों को उच्च शिक्षा के साथ-साथ विवाह भी सकुशल संपन्न कराया जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए आज प्रयागराज में इतनी भारी संख्या में बेटियों का विवाह कराया गया है। सभी वर-वधू बेहद खुश हैं और ईश्वर से कामना है कि इसी तरह उनका दंपति जीवन भी मधुरता से बीते।

कानून व्यवस्था को लेकर सपा पर साधा निशाना
उमेश पाल हत्याकांड को लेकर अतीक अहमद पर निशाना साधते हुए मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि कोई भी शूटर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और उनके नेता बाल की खाल खींचने के आदी होते जा रहे हैं और विरोध के लिए विरोध करना उनका फैशन बनता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में कानून का कितना राज है। इसकी जानकारी लेनी हो तो व्यापारी समाज, किसान, युवाओं, बहन-बेटियों या कहें कि उत्तर प्रदेश की आम जनता से पूछे की मौजूदा सरकार ने लॉ एंड ऑर्डर पर कितना काम किया है। उमेश पाल और उनके दो गनर की हत्या को हुए 17 दिन बीत जाने पर मंत्री राजभर ने कहा कि सरकार की मंशा जल्दबाजी की नहीं है, लेकिन यह जरूर कहना चाहते हैं कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह पताल में भी छुपे हों। अतीक को यूपी लाया जा सकता है पर राजभर ने कहा कि कानून की रक्षा के लिए अतीक अहमद को यूपी लाया जा सकता है। कानून के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे उठाए जाएंगे यह पूछे जाने पर कि क्या गाड़ी पलट सकती है। राजभर ने कहा सड़कों पर एक्सीडेंट तो होता रहता है लेकिन हम लोग रोज प्रयास करते हैं एक्सीडेंट ना हो।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story