×

Amritpal Singh Case: अमृतपाल के साथ साये की तरह रहने वाला गनमैन गिरफ्तार, पुलिस ने लगाया उसपर एनएसए

Amritpal Singh Case: पुलिस के हत्थे उनके करीबी जरूर चढ़ रहे हैं, जो इधर-उधर छिपे हुए हैं। इस मामले में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 March 2023 2:16 PM GMT
Amritpal Singh Case: अमृतपाल के साथ साये की तरह रहने वाला गनमैन गिरफ्तार, पुलिस ने लगाया उसपर एनएसए
X
Amritpal Singh (photo: social media )

Amritpal Singh Case: भगोड़े अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की कई टीमें दिन-रात एककर ऑपरेशन चला रही हैं। लेकिन अब तक यह नौजवान खालिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता उनके हत्थे नहीं चढ़ पाया है। इस दरम्यान पुलिस के हत्थे उनके करीबी जरूर चढ़ रहे हैं, जो इधर-उधर छिपे हुए हैं। इस मामले में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। पंजाब पुलिस ने वरिंदर जौहल नामक शख्स को अरेस्ट किया है।

जौहल वारिस पंजाब दे प्रमुख के करीबियों में गिना जाता है। वह अमृतपाल के उन गनमैनों में से एक है जो हमेशा साये की तरह उसके साथ रहता था। उसकी कई तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही थी। इससे पहले पुलिस ने अमृतपाल के एक और करीबी गनमैन गोरखा बाबा को गिरफ्तार किया था, जो उसके संगठन के सबसे अहम सदस्यों में से एक है। पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसी आईबी भी उससे पूछताछ कर चुकी है।

वरिंदर जौहल को भेजा गया असम

अमृतपाल सिंह के करीबी गनमैन वरिंदर जौहल पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए लगाया है। जौहल भी उन लोगों में शुमार है, जिसे पंजाब पुलिस ने काफी दूर असम के डिब्रूगढ़ जेल में ट्रांसफर कर दिया है। जौहल समेत अब तक 8 आरोपी डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल भेजे जा चुके हैं। ये वो लोग हैं, जिन्हें अमृतपाल का बेहद खासा माना जाता है।

नेपाल भागने की फिराक में अमृतपाल

अमृतपाल सिंह ने शुरू में पंजाब पुलिस को चकमा दिया था लेकिन अब वो कई राज्यों की पुलिस और यहां तक की केंद्रिय एजेंसियों को भी अपनी भनक नहीं लगने दे रहा है। उसने पंजाब से लेकर यूपी तक का सफर बचते हुए कर लिया। हर बार पुलिस उसके निकल जाने के बाद उस ठिकाने पर पहुंचती है। अमृतपाल के कई सीसीटीवी फुटेज अब तक सामने आ चुके हैं, लेकिन पुलिस उसे दबोच नहीं पाई है।

कट्टरंपथी अलगाववादी नेता का लेटेस्ट लोकेशन यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में पाया गया था। इस जिले में सिख किसानों की संख्या अच्छी-खासी है, इसलिए किसान आंदोलन से ये जिला भी काफी प्रभावित हुआ था। यह इलाका नेपाल की सीमा से लगा हुआ है। इसलिए अमृतपाल के नेपाल भागने की भी अटकलें हैं। पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय खुफिया विभाग की एक टीम उसे खोजने के लिए नेपाल पहुंच चुकी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story