×

Bathinda Military Station Firing: अचानक तड़तड़ाने लगी मिलिट्री स्टेशन में गोलियां, 4 लोगों की मौत, दहशत में स्कूल भी बंद

Bathinda Military Station Firing: बठिंडा स्थित मिलिट्री स्टेशन पर अज्ञात हमलावर की फायरिंग से पूरा स्टेशन दहल उठा। इस हमले में चार लोगों की मौत हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 April 2023 10:28 AM GMT (Updated on: 12 April 2023 12:12 PM GMT)
Bathinda Military Station Firing: अचानक तड़तड़ाने लगी मिलिट्री स्टेशन में गोलियां, 4 लोगों की मौत, दहशत में स्कूल भी बंद
X
Image: Social Media

Bathinda Military Station Firing: पंजाब के बठिंडा स्थित मिलिट्री स्टेशन पर बुधवार सुबह एक बड़ी घटना हो गई है। किसी अज्ञात हमलावर की फायरिंग से पूरा स्टेशन दहल उठा। इस हमले में चार लोगों की मौत हुई है। सभी मृतक सैन्य या असैन्य कर्मी हैं, इसके बारे में जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। क्विक रिस्पांस टीम हमलावर को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।
हमले के बार में जानकारी देते हुए सेना ने बताया कि सुबह करीब 4.35 बजे ऑफिसर्स मेस के भीतर फायरिंग हुई। जिसके बाद मिलिट्री स्टेशन में हड़कंप मच गया। अभी तक आर्मी या पुलिस की ओर से आतंकी हमले की पुष्टि नहीं की गई है। घटना की जानकारी मिलते ही सेना और पंजाब पुलिस के वरीय अधिकारी बठिंडा कैंट की ओर निकल चुके हैं। एडीजी ने कहा है कि प्रथम दृष्टया में ये आतंकी हमला नहीं है।

पुलिस को अंदर आने की परमिशन नहीं

बठिंडा के सीनियर एसपी के मुताबिक, पुलिस को मिलिट्री स्टेशन के अंदर आने की अनुमति नहीं है। उन्होंने इसे आतंकी घटना मानने से इनकार करते हुए कहा है कि यह जवानों की आपसी फायरिंग हो सकती है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसे आतंकी हमला भी बताया जा रहा था। बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाला शख्स सादे कपड़ों में था।
रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले यूनिट गार्ड के रूम से एक इन्सास असॉल्ट रायफल और 28 गोलियां बरामद हुई थीं। इसलिए इसकी प्रबल संभावना है कि घटना में उस रायफल का इस्तेमाल हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन 4 लोगों की मौत हुई है, वे 80 मीडियम रेजीमेंट के हैं। हालांकि, अभी तक आर्मी की ओर से इस हमले को लेकर विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है।

एशिया की सबसे बड़ी छावनी है बठिंडा कैंट

बठिंडा कैंट भारत ही नहीं बल्कि एशिया की सबसे बड़ी सैनिक छावनी है। यहां का एम्युनेशन डिपो देश के सबसे बड़े डिपो में से एक है। इस मिलिट्री स्टेशन की बाउंड्री 45 किमी में फैली है। ये मिलिट्री स्टेशन पहले शहर से काफी दूर हुआ करता था लेकिन जैसे-जैसे आबादी बढ़ती गई, शहर से इसकी दूरी कम होती चली गई। सबसे पुराना और सबसे बड़ा मिलिट्री स्टेशन होने के कारण यहां सुरक्षा का भारी बंदोबस्त होते हैं। ऐसे में यह घटना सुरक्षा में एक बड़ी चूक को दर्शाती है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story