×

Punjab News: अमृतपाल मामले पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, भगवंत मान बोले- पंजाब की शांति से नहीं होने देंगे खिलवाड़

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि तीन करोड़ पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी पर जो भरोसा जताया था, वो भरोसा हम कायम रखेंगे। किसी को पंजाब की शांति भंग नहीं करने देंगे। इस दौरान उन्होंने अमृतपाल का नाम तो नहीं लिया लेकिन कार्रवाई की बात कही।

Hariom Dwivedi
Published on: 21 March 2023 1:17 PM GMT
Punjab News: अमृतपाल मामले पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, भगवंत मान बोले- पंजाब की शांति से नहीं होने देंगे खिलवाड़
X
फोटो- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (साभार- सोशल मीडिया)

Punjab News: वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पुलिस सरगर्मी से तलाश रही है। पिछले चार दिन से वह कहां छिपा है, किसी को इसकी जानकारी नहीं है। नेपाल-पाकिस्तान की सरहद पर एसएसबी व बीएसएफ के अलावा हवाई अड्डों पर भी अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस का कहना है कि अमृतपाल सिख देश बनाना चाहता था जबकि उसके पिता का आरोप है कि पुलिस फंसा है और उसे हिरासत में रखा हुआ है। हाईकोर्ट ने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर तल्ख टिप्पणी की है। उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पंजाब में शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

हाईकोर्ट सख्त

अमृतपाल को लेकर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार पर सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा कि अमृतपाल केस में खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल है। अगर वो भागा तो किसकी नाकामी है। राज्य के 80 हजार पुलिसवाले क्या कर रहे? अगर वो भागा तो खुफिया तंत्र की नाकामी है।

पंजाब का माहौल खराब करने नहीं देंगे: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते कुछ दिनों से पंजाब में लोगों को अलग करने के लिए और पंजाब की अमन शांति के खिलाफ भाषण दिए जा रहे थे। उन लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी पंजाब का माहौल खराब करने नहीं दिया जाएगा। पंजाब का अमन-चैन सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश की शांति को कोई भंग नहीं कर सकता है। पंजाब की शांति से खिलवाड़ नहीं होने देंगे। देश के खिलाफ काम करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा।

...ताकि देश में शांति बनी रहे

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि तीन करोड़ पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी पर जो भरोसा जताया था, वो भरोसा हम कायम रखेंगे। किसी को पंजाब की शांति भंग नहीं करने देंगे। इस दौरान उन्होंने अमृतपाल का नाम तो नहीं लिया लेकिन कार्रवाई का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब की अमन-शांति के खिलाफ कोई कुछ सोचेगा भी तो भी हम उसके मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे। देश की सरहद पर हमारे पंजाबी भाई खड़े हैं ताकि देश में शांति बनी रहे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कट्टर देशभक्त पार्टी है।

अमृतपाल सिंह के खिलाफ NSA के तहत केस दर्ज

अब तक अमृतपाल के 116 समर्थकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। समर्थकों को पंजाब से बाहर की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। एनआईए और पंजाब पुलिस ने मिलकर देश की 13 जेलों को आईडेंटिफाई किया, जो पंजाब से सैकड़ों किलोमीटर दूर हैं। मामले में NSA के तहत कार्रवाई की जा रही है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ NSA के तहत केस दर्ज किया गया है। इससे पहले उसके चाचा व अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story