×

Amritpal Singh: जत्थेदार अकाल तख्त ने की अमृतपाल सिंह के साथियों की रिहाई की मांग, SGPC भी करेगा कानूनी मदद

Amritpal Singh: सिखों के संगठन जत्थेदार अकाल तख्त ने सरकार से अमृतपाल सिंह के साथियों की रिहाई की मांग की है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी यानी SGPC के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने 27 मार्च को कहा कि सरकार 24 घंटे में अमृतपाल के साथियों को रिहा करे।

Aman Kumar Singh
Published on: 27 March 2023 4:56 PM GMT (Updated on: 27 March 2023 5:24 PM GMT)
Amritpal Singh: जत्थेदार अकाल तख्त ने की अमृतपाल सिंह के साथियों की रिहाई की मांग, SGPC भी करेगा कानूनी मदद
X
Amritpal Singh (Social Media)

Amritpal Singh News: पंजाब पुलिस (Punjab Police) के सख्त एक्शन के बाद से अब तक खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' के भगोड़ा मुखिया अमृतपाल सिंह का कोई अता-पता नहीं है। पुलिस अब तक उसके कई साथियों को हिरासत में ले चुकी है। मगर, अब अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के समर्थकों को जेल से रिहा कराने की कोशिशें तेज हो गई हैं। सिखों के संगठन 'जत्थेदार अकाल तख्त' (Akal Takht) ने अमृतपाल के साथियों को 24 घंटे के भीतर रिहा करने का अल्टीमेटम दिया है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी (Harjinder Singh Dhami) ने सोमवार को कहा कि, सरकार 24 घंटे में अमृतपाल सिंह के साथियों को रिहा करे। यदि ऐसा न किया गया तो SGPC गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेगा।

परिवार से संपर्क के बाद होगी याचिका दाखिल

इतना ही नहीं हरजिंदर सिंह धामी ने ये भी कहा, 'ऐसे लोगों ने उनसे संपर्क किया है जिनके परिवार के किसी भी सदस्य को अब तक पंजाब पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (SGPC) ने कहा है कि उन परिवारों से संपर्क के बाद कोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी।'

मीडिया से नाराज, सिखों को बदनाम करने की साजिश

आपको बता दें, अमृतपाल सिंह के खिलाफ अब तक हुई कार्रवाई में मीडिया कवरेज को हरजिंदर सिंह धामी ने सिखों को बदनाम करने की साजिश बताया है। उन्होंने कहा, कि 'वह राष्ट्रीय मीडिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।'

अमृतपाल की नेपाल में तलाशी शुरू

गौरतलब है कि, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि अमृतपाल सिंह उत्तर प्रदेश के रास्ते नेपाल भाग सकता है। यही वजह है कि पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), दिल्ली (Delhi) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के बाद अब नेपाल में अमृतपाल की तलाश शुरू कर दी है।

लखीमपुर खीरी के रास्ते नेपाल जाने की आशंका

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), पंजाब पुलिस (Punjab Police) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम अमृतपाल को नेपाल में तलाश रही है। 20 मार्च को हरियाणा के बाद अमृतपाल आगे कहां गया? इसे लेकर कोई पुख्ता सुराग पुलिस और जांच एजेंसियों के हाथ नहीं लगी है। हालांकि, ये जानकारी भी सामने आई है कि 23 मार्च को अमृतपाल सिंह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में था। आशंका है कि यहीं से वो नेपाल सीमा की दूरी कुछ घंटों में तय की।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story