×

Rajasthan Election 2023: ‘पीएम मोदी को भारत माता की जय नहीं बल्कि अडानी की जय कहना चाहिए’, बूंदी में राहुल का प्रधानमंत्री पर बड़ा अटैक

Rajasthan Election 2023: राहुल गांधी ने कहा, PM मोदी 'भारत माता की जय' कहते हैं, उन्हें तो 'अडानी की जय' कहना चाहिए, क्योंकि वे काम तो सिर्फ उनका करते हैं। आपकी जेब से निकाले गए पैसों से अडानी जैसे उद्योगपतियों के 14 लाख करोड़ रुपए माफ हो जाते हैं। इसमें नुकसान सिर्फ आपका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Nov 2023 10:42 AM GMT
Rahul Gandhis big attack on Prime Minister in Bundi said- PM Modi should not say Bharat Mata ki Jai but Adani ki Jai
X

बूंदी में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर बड़ा अटैक कहा- पीएम मोदी को भारत माता की जय नहीं बल्कि अडानी की जय कहना चाहिए: Photo- Social Media

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान चरम पर है। प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारक धुंआधार रैलियां कर रहे हैं। जनसभाओं में एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला जा रहा है। काफी समय तक राजस्थान के चुनावी रण से दूरी बनाए रखने वाले कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने रविवार को एक के बाद एक दो रैलियों को संबोधित किया है। बूंदी और दौसा में आयोजित कांग्रेस नेता की रैली में भारी भीड़ उमड़ी।

दोनों ही जगहों पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। पीएम मोदी ने भी आज पहले चूरू फिर झुंझुनूं में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। राहुल गांधी ने बूंदी में जनसभा को संबोधित करते हुए जाति जनगणना और महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को जमकर घेरा। इस दौरान उन्होंने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए उनकी जमकर तारीफ की।

पीएम मोदी पर राहुल का बड़ा अटैक

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार अपनी चुनावी सभाओं में जाति आधारित जनगणना को बड़ा मुद्दा बता मोदी सरकार पर हमलावर रहते हैं। बूंदी में भी उन्होंने इस मुद्दे को लेकर एकबार फिर पीएम मोदी पर बड़ा अटैक किया है। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी जी अपने हर भाषण में खुद को OBC कहते हैं। जब मैंने पूछा कि देश चलाने वाले 90 अफसरों में OBC, दलित और आदिवासी वर्ग के कितने लोग हैं? तो PM मोदी कहते हैं, देश में कोई जाति ही नहीं है, सिर्फ एक जाति है- गरीब।

ये भी पढ़ें: India 4 Trillion Economy: भारतीयों ने अर्थव्यवस्था पर भी गाड़े झंडें, पार किया पहली बार 4 ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा, ग्लोबल GDP पर भारत का यह स्थान

जब देश के OBC, दलितों और आदिवासियों को भागीदारी देने की बात आई, तो मोदी जी कहते हैं देश में कोई जाति ही नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, PM मोदी ने हिंदुस्तान के चुनिंदा अरबपतियों का 14 लाख करोड़ रुपया माफ किया है। जिन लोगों का कर्ज माफ हुआ, उनमें कितने OBC, दलित, आदिवासी हैं? PM मोदी ने अपने मित्रों को '14 लाख करोड़ रुपए' का तोहफा दिया है।

राहुल गांधी: Photo- Social Media

पीएम मोदी को अडानी की जय कहना चाहिए – राहुल

राहुल गांधी ने कहा, PM मोदी 'भारत माता की जय' कहते हैं, उन्हें तो 'अडानी की जय' कहना चाहिए, क्योंकि वे काम तो सिर्फ उनका करते हैं। आपकी जेब से निकाले गए पैसों से अडानी जैसे उद्योगपतियों के 14 लाख करोड़ रुपए माफ हो जाते हैं। इसमें नुकसान सिर्फ आपका है। ये साफ है कि- नरेंद्र मोदी जाति जनगणना नहीं कर सकते, क्योंकि वे अडानी के लिए काम करते हैं। ये काम सिर्फ कांग्रेस कर सकती है।

कांग्रेस सांसद ने कहा, राजस्थान की कांग्रेस सरकार जनता के टैक्स के पैसों से ही उनको मुफ्त इलाज दे रही है। ये मुफ्त इलाज पाने वालों में दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोग हैं। इस तरह राजस्थान सरकार का पैसा आपकी जेब में जा रहा है, लेकिन मोदी सरकार का पैसा अडानी की जेब में जा रहा है।

राहुल गांधी: Photo- Social Media

‘बीजेपी के आते ही अडानी का काम शुरू हो जाएगा’

राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार आने के साथ ही सारी योजनाएं बंद हो जाएंगी और केवल अडानी का काम होगा। उन्होंने कहा, आज राजस्थान में मुफ्त इलाज हो रहा है, खातों में पैसे आ रहे हैं, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिल रहा है, लेकिन BJP की सरकार आते ही सब बंद हो जाएगा। BJP को वोट देते ही यहां अडानी का काम शुरू हो जाएगा। इसलिए कांग्रेस पार्टी को समर्थन दें और सब मिलकर सही मायने में 'भारत माता की जय' करें।

दौसा में भी उठाया जाति जनगणना का मुद्दा

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने बूंदी के बाद दौसा में भी जाति जनगणना का मुद्दा उठाया और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आज नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि भारत में कोई जाती नहीं है केवल गरीब है। लड़ाने के समय एकदम ओबीसी, दलित सब पैदा हो जाते हैं। ये उनकी विचारधारा है। इसलिए मैं कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला हूं। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा, आज हिंदुस्तान में नरेंद्र मोदी के रूप में केवल एक ओबीसी है, बाकी किसी की कोई जाति नहीं है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी पर भी चढ़ा विश्व कप फाइनल का खुमार, चूरू में क्रिकेट की भाषा में कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को 199 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story