×

Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी पर भी चढ़ा विश्व कप फाइनल का खुमार, चूरू में क्रिकेट की भाषा में कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

Rajasthan Election 2023:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के चूरू जिले के तारानगर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। उन्होंने अपने संबोधन में आज हो रहे महा मुकाबले का जिक्र किया और क्रिकेट की भाषा में ही कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Nov 2023 8:38 AM GMT
PM Modi
X

PM Modi (photo: social media )

Rajasthan Election 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसको लेकर जनता में भारी उत्साह है। इस हाईप्रोफाइल मुकाबले के बीच चुनावी राज्यों में नेताओं की रैलियां भी हो रही हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के चूरू जिले के तारानगर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। उन्होंने अपने संबोधन में आज हो रहे महा मुकाबले का जिक्र किया और क्रिकेट की भाषा में ही कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आजकल पूरा देश क्रिकेट के जोश से भरा हुआ है। क्रिकेट में बैट्समैन आता है और अपनी टीम के लिए रन बनाता है। लेकिन कांग्रेस वालों में ऐसा झगड़ा है कि रन बनाना तो दूर, ये लोग एक-दूसरे को रन आउट करने में लगे हैं। कांग्रेस सरकार के 5 साल एक-दूसरे को रन आउट करने में बीत गए।

जो बचे हैं, वो महिलाओं और अन्य मुद्दों पर गलत बयान देकर हिट विकेट हुए जा रहे हैं, और बाकी जो हैं, वो पैसे लेकर, रिश्वत लेकर मैच फिक्सिंग कर लेते हैं और कुछ काम नहीं करते। जब इनकी टीम ही इतनी खराब है तो ये क्या रन बनाएंगे और आप का क्या काम करेंगे।

Rajasthan Elections 2023: 35 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति, 17 फीसदी दागी, जानें किस पार्टी से कितने?

आप भाजपा को चुनेंगे, तो हम राजस्थान में भ्रष्टाचारियों की टीम को आउट कर देंगे। भाजपा विकास का स्कोर तेजी से बनाएगी और जीत राजस्थान की होगी, जीत राजस्थान के भविष्य की होगी, जीत राजस्थान की माताओं-बहनों, युवाओं और किसानों की होगी।

‘कांग्रेस और विकास एक दूसरे के दुश्मन’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, नेक नीयत और कांग्रेस का वही रिश्ता है जो उजाले और अंधेरे का होता है। जो सरकार पीने के पानी का पैसा तक खा जाए, उसकी नीयत कैसी होगी? कांग्रेस सरकार से जितना बचकर रहें, राजस्थान को जितना बचाकर रखें, उतना ही आपका भविष्य सुनिश्चित है। उन्होंने कहा, कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे।


लाल डायरी को लेकर फिर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान की अपनी चुनावी रैलियों में लाल डायरी का जिक्र कर सीएम अशोक गहलोत को घेरना नहीं भूलते। चूरू में भी उन्होंने एकबार फिर ऐसा ही कहा। उन्होंने कहा, कांग्रेस के लूट के लाइसेंस की पूरी कहानी लाल डायरी में दर्ज हैं और अब धीरे-धीरे लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं। इधर लाल डायरी के पन्ने खुलते हैं और उधर गहलोत जी का फ्यूज उड़ जाता हैं, जादूगर की जादूगरी लाल डायरी में दिखने लगी है।

Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी ने गहलोत पर साधा निसाना, बोले-कुछ लोग खुद को जादूगर कहते हैं, अब जनता बोल रही 3 दिसंबर, कांग्रेस छू-मंतर


राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के रेट की होगी समीक्षा – पीएम

पीएम मोदी ने राजस्थान में अन्य राज्यों के मुकाबले महंगा बिक रहे पेट्रोल-डीजल को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, आपका बस किराया महंगा है, स्कूटर-बाइक चलाना मुश्किल है, ये कांग्रेस की लूट के कारण हो रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार ने तो पूरे देश के लिए पेट्रोल सस्ता किया है। 3 दिसंबर के बाद जैसे ही राजस्थान में भाजपा सरकार आएगी, बाकी राज्यों की तरह राजस्थान में भी पेट्रोल के रेट की समीक्षा की जाएगी।

Rajasthan Election 2023: ‘बेटा खुद कह रहा है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं होगी’, भरतपुर में पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर कसा तंज

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को 199 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। कांग्रेस उम्मीदवार के निधन हो जाने के कारण एक सीट पर मतदान रद्द कर दिया गया, जहां बाद में उपचुनाव कराया जाएगा।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story