×

Rajasthan Election 2023: ‘बेटा खुद कह रहा है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं होगी’, भरतपुर में पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर कसा तंज

Rajasthan Election 2023: प्रधानमंत्री ने राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला देने वाले लाल डायरी के प्रकरण का एकबार फिर जिक्र करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस और सीएम गहलोत को घेरा।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Nov 2023 9:41 AM GMT
PM Modi Ashok Gehlot
X

PM Modi Ashok Gehlot (Photo: social media )

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के चुनावी समर में दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। एक हफ्ते बाद राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान होना है, लिहाजा नेताओं की धुंआधार रैलियां हो रही हैं। इसी क्रम में प्रदेश में विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भरतपुर पहुंचे। जहां उन्होंने एक विशाल रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी के निशाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी रही।

प्रधानमंत्री ने राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला देने वाले लाल डायरी के प्रकरण का एकबार फिर जिक्र करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस और सीएम गहलोत को घेरा। उन्होंने कहा, कांग्रेस के काले कारनामों की लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं। लाल डायरी के 4 पन्ने, 40 पन्नों से कम नहीं है। कुछ लोग कहते हैं, लाल डायरी में एक बेटे का भी कबूलनामा भी है। बेटा (वैभव गहलोत) खुद कह रहा है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं होगी। इस लाल डायरी के जो पन्ने बाहर आए हैं, उनमें लिखा है कि जादूगर सरकार ने कैसे राजस्थान को खनन माफिया के हवाले कर दिया।

‘3 दिसंबर कांग्रेस छू मंतर’

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा, आज से ठीक एक हफ्ते बाद राजस्थान में मतदान होने वाला है। यहां हर तरफ एक ही गूंज है, जन-जन की यही पुकार आ रही है भाजपा सरकार। कुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते हैं। अब उन्हें राजस्थान की जनता कह रही है - 3 दिसंबर कांग्रेस छू मंतर।


Rajasthan Election 2023: राजस्थान में राहुल गांधी का एकजुटता का दांव, गहलोत और पायलट के बीच जंग पर लगाया विराम

‘कांग्रेस स्वभाव से दलित विरोधी’

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस स्वभाव से दलित विरोधी है। उसके शासन में राजस्थान में दलितों के खिलाफ भी अत्याचार के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। अभी हाल ही में देश को पहला दलित मुख्य सूचना आयुक्त मिला, उनका नाम है हीरालाल सामरिया जी। ये आपके यहीं डीग गांव के रहने वाले हैं। लेकिन कांग्रेस को एक प्रतिभाशाली दलित अधिकारी की नियुक्ति भी पसंद नहीं आई। कांग्रेस एक दलित अफसर को ऊंचे पद पर पहुंचते हुए देख ही नहीं सकती। ये वही कांग्रेस है जिसने रामनाथ कोविंद का विरोध किया था, जिसने बाबा साहब अम्बेडकर को हमेशा अपमानित किया।


‘महिलाओं को लेकर कांग्रेस की सोच गिरी हुई’

राजस्थान में महिला अपराध से जुड़ी घटनाओं को लेकर भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने राजस्थान की महिलाओं के विश्वास को भी चकनाचूर कर दिया है। जो मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि महिलाएं रेप के फर्जी मामले दर्ज करवाती हैं। क्या वो महिलाओं की सुरक्षा कर सकता है? क्या ऐसे मुख्यमंत्री को एक मिनट भी कुर्सी पर रहने का हक है?

पीएम ने आगे कहा कि महिलाओं को लेकर कांग्रेस की सोच कितनी गिरी हुई है, ये कांग्रेस के एक मंत्री के बयान से भी पता चलता है। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर उस मंत्री ने कहा कि ये इसलिए हो रहा है क्योंकि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है। डूब मरो कांग्रेस के लोगों, क्या भाषा बोलते हो आप।

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के रण में भिड़े प्रियंका गांधी और असम सीएम सरमा, धर्म की राजनीति करने के मुद्दे पर छिड़ा घमासान

कांग्रेस के आते ही अपराधी बेलगाम हो जाते हैं – पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जहां जहां आती है, वहां वहां आतंकवादी, अपराधी और दंगाई बेलगाम हो जाते हैं। कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है। कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, चाहे इसके लिए आपका जीवन तक दांव पर क्यों न लगाना पड़े। बीते 5 वर्षों में यहां बहनों-बेटियों, दलितों और वंचितों के साथ सबसे ज्यादा अपराध और जुल्म हुआ। होली, रामनवमी या हनुमान जयंती हो, कोई भी त्योहार आप लोग शांति से नहीं मना पाए। दंगे, पत्थरबाजी, कर्फ्यू राजस्थान में यही सब चलता रहा।


प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक तरफ भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है। दूसरी तरफ राजस्थान में बीते 5 वर्ष में क्या हुआ वो आप सब जानते हैं। कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है। इसलिए राजस्थान कह रहा है - जादूगर जी कोनी मिले वोट जी।

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को एक चरण में कुल 200 में से 199 सीटों पर मतदान होगा। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। बची एक सीट पर विधानसभा चुनाव बाद उपचुनाव होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story