शादी के बाद भी पत्नियों पर रखें निगरानी, सर्वे रिपोर्ट ने यहां पुरुषों की बढ़ा दी है परेशानी

कोई शादीशुदा महिला किसी और मर्द के साथ फिजिकल इंटिमेसी रखती है तो उसे अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता। लेकिन एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप की हालिया रिपोर्ट में चौकाने वाले बात सामने आई है। एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप ग्लीडन ने एक एक रिसर्च किया है, जिसमें 53% भारतीय महिलाओं ने माना है

Published by suman Published: March 12, 2020 | 10:00 am
Modified: March 12, 2020 | 10:04 am

जयपुर: कोई शादीशुदा महिला किसी और मर्द के साथ फिजिकल इंटिमेसी रखती है तो उसे अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता। लेकिन एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप की हालिया रिपोर्ट में चौकाने वाले बात सामने आई है। एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप ग्लीडन ने एक एक रिसर्च किया है, जिसमें 53% भारतीय महिलाओं ने माना है कि वो अपने पति के अलावा किसी अन्य पुरुष के साथ इंटिमेट रिलेशनशिप में हैं।

 

love spray

जबकि शादी के बाद दूसरी महिलाओं से संबंध रखने वाले पुरुषों की संख्या 43% थी। स्टडी के मुताबिक, पति के अलावा अन्य पुरुष से रोजाना शारीरिक संबंध बनाने वाली महिलाओं की संख्या 40% है जबकि 26% पुरुष अपनी पत्नी के अलावा किसी अन्य महिला से नियमित रूप से सेक्स करते हैं।

 

यह पढ़ें…कहीं आप 30 की तो नहीं! अगर हैं, तो आपको हो सकती है ये बीमारियां


रिसर्च में भारत के करीब 50% शादीशुदा लोगों ने स्वीकार किया कि वो अपने जीवनसाथी के अलावा किसी अन्य के साथ इंटिमेट रिलेशनशिप में हैं। वहीं 47% लोगों ने माना कि वो अपने पार्टनर के अलावा भी किसी और के साथ कैजुअल रिलेशनशिप में हैं जबकि 46% लोगों ने वन नाइट स्टैंड की बात स्वीकार की। रिसर्च के अनुसार, 48% भारतीय ये मानते हैं कि एक समय में दो लोगों के साथ प्यार में पड़ना मुमकिन है, वहीं 46% लोगों का मानना है कि धोखा देने के बावजूद उनका अपने पार्टनर के प्रति प्यार कम नहीं होता है।

 

 

यही वजह है कि अफेयर के बारे में पता चलने पर ज्यादा भारतीय अपने पार्टनर को माफ करने में यकीन रखते हैं। 37% लोगों का कहना था कि बेवफाई का पता लगने के बाद भी वो बिना कुछ सोचे-समझे अपने पार्टनर को माफ कर देंगे और यही उम्मीद वो अपने पार्टनर से भी करते हैं। वहीं 40% लोगों का कहना था कि धोखा मिलने पर माफ करना उस समय की परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

 

यह पढ़ें…आपके इन गैजेट्स में छिपा हो सकता है ये जानलेवा वायरस, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

बता दे, ग्लीडन की मार्केटिंग डायरेक्टर सोलेन पैलेट के मुताबिक, रोमांस और बेवफाई के मामले में भारतीय महिलाएं बहुत खुले विचारों वाली होती हैं। ग्लीडन लोगों को ऐसा माहौल देता है जिसमें वो अपने पार्टनर से रिश्ते को प्रभावित किए बिना, अपनी तरह की सोच रखने वाले किसी अन्य के साथ एक नई लव स्टोरी की शुरुआत कर सकें। ग्लीडन का ये रिसर्च ऑनलाइन कराया गया था जिसमें दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे बड़े शहरों के 1500 लोगों ने भाग लिया था। रिसर्च में खुलासा हुआ कि पुरुषों के मुकाबले उन महिलाओं की संख्या ज्यादा थी जो नियमित रूप से अपने पति के अलावा अन्य पुरुषों से शारीरिक संबंध बनाती हैं।