ब्रेकअप के बाद एक्स BF के मैसेज पर ऐसे करें रिएक्ट, ना हो फिर कोई इफेक्ट

किसी भी रिश्ते का चलना आपसी समझदारी और प्यार-विश्वास पर रहता है। चाहे कोई भी रिश्ता होमें अच्छे और बुरे हर तरह के अनुभव देता है। कई बार बात नहीं बन पाती तो संबंध टूट भी जाते हैं। जो कष्टदायी होते हैं।

Published by suman Published: June 11, 2020 | 11:28 pm

लखनऊ:  किसी भी रिश्ते का चलना आपसी समझदारी और प्यार-विश्वास पर रहता है। चाहे कोई भी रिश्ता होमें अच्छे और बुरे हर तरह के अनुभव देता है। कई बार बात नहीं बन पाती तो संबंध टूट भी जाते हैं। जो कष्टदायी होते हैं।

खासकर प्यार के रिश्ते में अलगाव आम बात है। आज के युवाओं का दिल जीतनी जल्दी लगता है उतनी ही जल्दी टूटता भी है।  तो हम ये कह रहे है कि कई बार ऐसा होता है कि कपल्स का ब्रेकअप हो जाने बाद भी एक्स बॉयफ्रेंड  कॉन्टेक्ट करने का प्रयास करते है तो उस पर बिना सोचे-समझे जवाब देने से बचें।

यह पढ़ें….सुबह में बनाएं पोहा का ये Easy ब्रेकफास्ट, जो रखें आपको हेल्दी एन्ड फास्ट

मान ले कि कभी मोबाइल या किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स बॉयफ्रेंड के मैसेज आएं तो इस स्थिति में लड़कियों को समझदारी से हैंडल करना चाहिए।  कुछ ऐसे तरीके, जिससे अपनी स्थिति बेहतर तरीके से संभाल सकती हैं

 

 इन बातों का रखें ख्याल….

*रिलेशनशिप में एक्स बॉयफ्रेंड के रिश्ते खराब होने लगे तो उससे बाहर आने में आपको काफी वक्त लगता है ऐसे में जब  आपकी लाइफ नॉर्मल हो चुकी है और आप अपनी जिंदगी में खुश हैं तो अतीत की कड़वी यादों को फिर से ताजा ना करें, क्योंकि इससे  तकलीफ ही होगी। यह जरूरी नहीं है कि आप अपने एक्स के मैसेज का जवाब दें।

 

*अगर नई रिलेशनशिप में कदम रख चुकी हैं तो एक्स बॉयफ्रेंड के मैसेज पर रेसपॉन्ड करने से बचें। नहीं तो जीवन में काफी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस बारे में सोचने की जरूरत है कि  वर्तमान रिलेशनशिप पर इसका क्या असर होगा। अगर  एक्स फिर से आपकी लाइफ में आ गया तो इससे वर्तमान रिलेशनशिप बिगड़ सकती हैं।

यह पढ़ें…अभी-अभी सर्जिकल स्ट्राइक: सेना ने उड़ा दीं पाकिस्तान की 10 चौकियां, कांपे इमरान

 

*एक्स बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप खराब नहीं हुई है तो भी उनसे बातचीत में बहुत ज्यादा समय जाया ना करें। अगर आप अपने एक्स के साथ फिर से जुड़ना चाहती हों तो भी किसी तरह की जल्दबाजी ना करें और उनके मन की बात जानने की कोशिश करें।

*बातचीत में भी संयम बरतें और धीरे-धीरे बातचीत को आगे बढ़ाएं। अगर एक्स बॉयफ्रेंड आपके साथ फिर से नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहते हैं तो इस बारे में सोचने के लिए पूरा वक्त ले, जिससे आप बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगी।