रिसर्च:अब शराब से बढ़ेगा पति-पत्नी का प्यार, जीवनभर रहेगा खुशहाल परिवार

इस स्टडी के अनुसार शराब पीने वाले जोड़ों को अलग-अलग पीने की आदतों वाले लोगों की तुलना में खुशहाल जीवन व्यतीत करते हुए पाया गया। शोध के मुताबिक अगर एक पार्टनर ड्रिंक करता है और दूसरा नहीं तो इस रिलेशनशिप से भी ज्यादा खुशहाल एक साथ ड्रिक करने वाले कपल्स होते हैं।

जयपुर: शराब को लेकर कपल्स में  मन मुटाव देखा जाता है।  एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि साथ पीने वाले  का रिश्ता दूसरे लोगों के मुकाबले ज्यादा मजबूत होता है और वह जीवनभर साथ रहते हैं। स्टडी के अनुसार कपल्स की साथ ड्रिंक करने की आदत उनके रिश्ते में प्यार बढ़ाती है। यह रिसर्च क्लिनिकल ऐंड एक्सपेरिमेंट्ल के नाम से की गई।

इस स्टडी के अनुसार शराब पीने वाले जोड़ों को अलग-अलग पीने की आदतों वाले लोगों की तुलना में खुशहाल जीवन व्यतीत करते हुए पाया गया। रिसर्च के मुताबिक अगर एक पार्टनर ड्रिंक करता है और दूसरा नहीं तो इस रिलेशनशिप से भी ज्यादा खुशहाल एक साथ ड्रिक करने वाले कपल्स होते हैं। कपल ने अन्य आदतों को भी साझा किया जिससे उनकी संगतता की संभावना बढ़ गई।

शादी के इतने साल बाद भी पति-पत्नी में नहीं बन पाया है लव रिलेशनशिप तो ये TIPS आजमाएं

ये ओल्ड कपल्स के लिए भी लागू होता है क्योंकि ये स्टडी 50 साल तक के कपल्स पर भी की गई है। इस अध्ययन के अनुसार जब दोनों में से केवल एक पार्टनर ही शराब पीता है और दूसरा इससे परहेज करे तो ऐसी स्थिति में इसका पूरा असर रिलेशनशिप पर पड़ता है और ब्रेकअप और तलाक की भी संभावना बढ़ती है। अगर वाइफ ड्रिंक से परहेज करे और उसका पार्टनर ड्रिंकर हो तो उनके बीच मतभेद के साथ-साथ और भी तरह की समस्याएं होती हैं जिससे आगे चलकर रिश्ता भी खत्म हो सकता है।