पति जान लें ये जरूरी बात, पैसे नहीं बल्कि ये 4 खूबियां चाहती है पत्नी

हर कपल के लिए उनकी शादी को लेकर अलग अलग सोच है। क्यों की हर व्यक्ति एक समान नहीं होता। इसी तरह हर रिश्ता भी एक जैसा नहीं होता। कुछ बुनियादी चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें मैरिड लाइफ का आधार माना जाता है।

Published by Monika Published: October 30, 2020 | 9:46 am
Modified: October 30, 2020 | 9:48 am
Happy couple

Happy couple (file pic )

हर कपल के लिए उनकी शादी को लेकर अलग अलग सोच है। क्यों की हर व्यक्ति एक समान नहीं होता। इसी तरह हर रिश्ता भी एक जैसा नहीं होता। कुछ बुनियादी चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें मैरिड लाइफ का आधार माना जाता है। इसी तरह हर पत्नी अपने लाइफ पार्टनर में पैसे , करियर या प्रॉपर्टी नहीं बल्कि बूरे वक़्त में उनका साथ, प्यार चाहिती हैं और भी कई चीज़े हैं जिनके हर पुरुष को पता होनी चाहिए..

चाहिती हैं सपोर्ट

महिलाए कोई बड़ी नहीं बल्कि छोटी छोटी चीजों में आपका सपोर्ट चाहिती हैं। देखा गया है कि शादी होते ही फैमली आगे बढ़ाने पर महिलाओं को जोर दिया जाता हैं। काम करने वाली महिलाओं पर शादी के बाद ज्यादा बोज बढ़ जाता हैं जिस कारण ही उन्हें या तो अपना करियर छोड़ना पर्द्ता हैं या वह तनाव में रहने लगती हैं। लेकिन वह आप से यह उम्मीद करती है की आप पति के रूप में उनका सपोर्ट करें। साथ ही इमोशनल सपोर्ट उसके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। अगर वह किसी स्ट्रेस या दुख से गुजर रही है, उस समय अगर पति उसे भावनात्मक रूप से सपोर्ट करे, तो उसके लिए इस स्थिति से उबरना आसान हो जाता है।

चाहिए मेंटल सपोर्ट

लंच पर साथ जाना, घूमना फिरना ये सभी चिसे अपनी जगह ठीक हैं लेकिन एक पत्नी को चाहिए की उनका पति कभी उनके साथ किचन में हाथ बटाना, प्रेग्नेंसी में उसे इमोशनल और मेंटल सपोर्ट देना, उसकी लाइफ में भी बराबर रुचि दिखाना और उसे नुकसान की चीजों से बचाना।

रिस्पेक्ट मिले

एक रिश्ते में प्यार के अलावा दोनों पार्टनर को रिस्पेक्ट की भी ज़रूरत होती हैं. जब पति-पत्नी के बीच चॉइस, पसंद-नापसंद, नेचर, भावनाओं आदि को लेकर सम्मान होता है, तो वह किसी भी हाल में कभी भी एक-दूसरे को हर्ट नहीं कर सकेंगे। यही चीज़े हैं जो दोनों को जोड़े रखती हैं। कोई तीसरा व्यक्ति उनके बीच गलतफहमी पैदा नहीं कर पाता।

ये भी देखें:  योगी से कांपे कठमुल्ले: अब नहीं चलेगा यहां ऐसा, सीएम ने दी कड़ी चेतावनी

पैरंट्स की करें केयर

यहाँ पैरंट्स का मतलब पति के माता पिता नहीं बल्कि पत्नी के मां बाप से हैं. शादी के बाद जब लड़की पति के घर जाती हैं तो इसका मतलब ये नहीं तो वो अपने मां बाप की केयर करना छोड़ दें. जिस तरह लड़का उम्मीद करता है कि पत्नी उसके माता-पिता की बेटी की तरह केयर करे, उसी तरह लड़की के मन में भी पति से अपने पैरंट्स को लेकर यही उम्मीद होती है।

ये भी देखें:  योगी से कांपे कठमुल्ले: अब नहीं चलेगा यहां ऐसा, सीएम ने दी कड़ी चेतावनी

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App