×

Father's Day 2020: इस दिन को ऐसे बनाये खास, पापा को होगा प्यार अहसास

पिता जो घर का आधार होते है जिसके प्यार और समर्पण देखकर भी हम अनदेखा कर देते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में कोताही करते हैं। उसी पिता के सम्मान में दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जाता है। वैसे तो सिस्टर्स डे, मदर्स डे, ब्रदर्स डे के साथ एक और डे मनाते हैं वो है पिता के रिश्ते को सम्मान देने के लिए फादर्स डे। फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाते हैं।  अलग- अलग देशों में फादर्स डे को अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है।

suman
Published on: 17 Jun 2020 12:51 PM GMT
Fathers Day 2020: इस दिन को ऐसे बनाये खास, पापा को होगा प्यार अहसास
X

लखनऊ: 'मुझे छांव में रखा खुद जलता रहा धूप में, मैंने देखा एक फरिश्ता पापा के रूप में ' जी हां पिता जो घर का आधार होते है जिसके प्यार और समर्पण देखकर भी हम अनदेखा कर देते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में कोताही करते हैं। उसी पिता के सम्मान में दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जाता है। वैसे तो सिस्टर्स डे, मदर्स डे, ब्रदर्स डे के साथ एक और डे मनाते हैं वो है पिता के रिश्ते को सम्मान देने के लिए फादर्स डे। फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाते हैं। अलग- अलग देशों में फादर्स डे को अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है।

यह पढ़ें....बॉलीवुड में हड़कंप: सुशांत केस में फंसे सलमान सहित कई दिग्गज, दर्ज हुआ मुकदमा

कुछ लोग इस दिन अपने पापा के साथ समय बिताते है तो कुछ उनके साथ बाहर घूमने जाते हैं तो कुछ लोग इस दिन पिता के लिए स्पेशल खाना भी बनाते हैं।

कुछ बच्चे अपने पिता को तोहफा देते हैं। वैसे इस साल कोरोना के कारण लोग घरों में कैद हैं फादर्स डे हर साल से इस साल थोड़ा अलग होगा। इस बार फादर्स डे 21 जून को इसी दिन सूर्य ग्रहण भी लग रहा है। लेकिन इन सब के बाद भी आप फादर्स डे कुछ खास तरीके से मना सकते हैं और इस दिन को अपने पापा के लिए खास बना सकते हैं....

*कोरोना महामारी के कारण आप बाहर तो नहीं जा सकते और न ही पार्टी कर सकते हैं, लेकिन बच्चे आपने पिता को खुश करने के लिए घर में ही पार्टी कर सकते हैं। अपने पिता से दूर हैं तो उनके लिए उनकी पसंदीदा खाद्य पदार्थों की एक टोकरी भेज सकते हैं।उनका मनपसंद खाना बनाकर साथ में बैठकर खा सकते हैं।

* बच्चों को इस मौके पर पिता को कुछ तोहफा देना चाहिए। जो भी उपहार अपने पिता को देंगे उसको वो प्यार से लेंगे। इस मौके पर आप उन्हें महंगी घड़ी या वॉलेट खरीदकर भी गिफ्ट कर सकते हैं।

*आज के समय किसी के साथ भी वक्त बिताना सबसे बड़ा तोहफा है। फादर्स डे पर अपने पिता के साथ मिलकर केक या खाना बना सकते हैं। ऐसा करने से पिता और बेटी या बेटे दोनों के संबंध मधुर होगा। इस काम को बेटियां आसानी से कर सकती हैं। बेटे उनकी सेवा कर सकते हैं। ऐसे में दोनों लोग साथ में समय भी बिता सकते हैं।

यह पढ़ें....भूकंप से हिला मुंबई: जोरदार झटके से कांपे लोग, निकले घरों से बाहर

*फादर्स डे के दिन पापा को उनकी पसंद के गानों का कलेक्शन और म्यूजिक सिस्टम उपहार में देते हैं, तो वास्तव में वो खुश होंगे।

*कोरोना महामारी के कारण लोगों में दहशत है। उम्र दराज लोगों के लिए कोरोना और भी खतरनाक है।प फादर्स डे के मौके पर पिता का हेल्थ इंश्योरेंस करवा दें, तो उनको बहुत खुशी होगी। इससे ना सिर्फ उन्हें समय पर अच्छा इलाज मिलेगा बल्कि हॉस्पिटल के बिल का बोझ भी उन पर नहीं पड़ेगा।

suman

suman

Next Story