×

बॉलीवुड में हड़कंप: सुशांत केस में फंसे सलमान सहित कई दिग्गज, दर्ज हुआ मुकदमा

सुशांत केस के मामले में मुजफ्फरपुर में निर्माता-निर्देशक करण जौहर, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर और अभिनेता सलमान खान समेत आठ लोगों पर केस दर्ज हुआ है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2020 11:15 AM GMT
बॉलीवुड में हड़कंप: सुशांत केस में फंसे सलमान सहित कई दिग्गज, दर्ज हुआ मुकदमा
X

मुजफ्फरपुर। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड की तमाम बड़ी जानी-मानी हस्तियों पर मामला दर्ज हुआ है। सुशांत केस के मामले में मुजफ्फरपुर में निर्माता-निर्देशक करण जौहर, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर और अभिनेता सलमान खान समेत आठ लोगों पर केस दर्ज हुआ है। एक्टर सुशांत ने बीते रविवार 14ज जून को सुसाइड किया था, जिसके पीछे वजह फिल्म इंडस्ट्री द्वारा शोषण करना बताया जा रहा हैा। ऐसे में वकील सुधीर कुमार ओझा ने आइपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कराया है। इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख तय की है।

ये भी पढ़ें... शहादत पर बोले मोदी: हमें कोई भी रोक नहीं सकता, वे मारते-मारते मरे हैं…

बॉलीवुड में वंशवाद खत्म

14 जून को सुशांत के सुसाइड के बाद से लोगों में आक्रोश भरा हुआ, वहीं सबका कहना है कि सुशांत की इस हरकत के पीछे कोई बहुत बड़ी वजह है। जिसके चलते लोग बॉलीवुड को कसूरवार बता रहे हैं।

उभरते सितारे सुशांत की मौत के बाद से बिहार के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। साथ ही पटना में लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर बॉलीवुड में वंशवाद खत्म करने का मुद्दा उठाया है।

सुशांत मौत केस में मुजफ्फरपुर में दर्ज मुकदमें में सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, शाजिद नाडियावाला,संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया और टी-सीरीज के भूषण कुमार को आरोपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें...नोएडाः चलती बस में महिला के साथ रेप, पुलिस ने आरोपी और बस को पकड़ा

फिल्म निर्माता-निर्देशकों ने सुशांत का किया बहिष्कार

साथ ही मुकदमे में आरोप लगाए गए हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में सुशांत सिंह राजपूत अभी नंबर एक पर चल रहे थे। उन्हें नीचा दिखाने के लिए आरोपित साजिश रच रहे थे। इन फिल्म निर्माता-निर्देशकों ने सुशांत का बहिष्कार कर रखा था।

इसके अलावा उनकी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे रहे थे। आरोपित नहीं चाह रहे थे कि बिहार का उभरता यह कलाकार उनको पीछे छोड़कर आगे निकल जाए। इस वजह से ऐसी स्थिति पैदा की गई कि सुशांत सिंह को आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें...गायब हुए थे जिनपिंग: जानें आखिर क्या है रहस्य, आपके होश उड़ जाएंगे

सुसाइड नहीं हत्या

ऐसे में सुशांत के पिता कृष्णकुमार सिंह ने कहा कि उनके बेटे ने सुसाइड नहीं किया है। उसकी हत्या हुई है। इस मामले की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने मीडिया से ज्यादा बात करने से मना कर दिया है।

इसके साथ ही सुशांत के चचेरे भाई और भाजपा विधायक नीरज बबलू ने भी कहा है कि सुशांत की जिंदगी में किसी बात की कमी नहीं थी, यह सुसाइड नहीं हत्या का मामला है। फिलहाल जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें...तीनों सेना तैयार: हाई अलर्ट हुआ जारी, कमांडर को किया गया फ्री-हैंड

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story