×

शहादत पर बोले मोदी: हमें कोई भी रोक नहीं सकता, वे मारते-मारते मरे हैं...

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे विवादों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार बयान जारी किया है। इस मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा है कि जिन जवानों की शहादत हुई है, वो व्यर्थ नहीं जाएगी।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2020 10:36 AM GMT
शहादत पर बोले मोदी: हमें कोई भी रोक नहीं सकता, वे मारते-मारते मरे हैं...
X

नई दिल्ली :पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे विवादों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार बयान जारी किया है। इस मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा है कि जिन जवानों की शहादत हुई है, वो व्यर्थ नहीं जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अपने जवानों पर गर्व करना चाहिए, वे मारते-मारते मरे हैं। वहीं रक्षा मंत्री ने कहा, ‘गलवान में सैनिकों ने अदम्य साहस दिखाया। देश उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है।’

ये भी पढ़ें... हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों के नाम हुए जारी, देखें पूरी लिस्ट

शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि

इसके साथ ही बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ महामारी कोरोना वायरस पर बातचीत के पहले पीएम मोदी ने चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

तभी पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश को भरोसा देता हूं कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि सैनिक मारते-मारते मरे हैं। इसके साथ ही शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

ये भी पढ़ें...तीनों सेना तैयार: हाई अलर्ट हुआ जारी, कमांडर को किया गया फ्री-हैंड

अखंडता और संप्रभुता की रक्षा

आगे पीएम मोदी ने कहा, 'हमने हमेशा से अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम किया है। हमेशा उनके विकास और कल्याण की कामना की है। जहां कहीं मतभेद भी रहे हैं, हमने हमेशा ये प्रयास किया है कि मतभेद विवाद न बने।

पीएम मोदी ने कहा- हम कभी किसी को भी उकसाते नहीं हैं। लेकिन अपने देश की अखंडता और संप्रभुता के साथ समझौता भी नहीं करते। जब भी समय आया है हमने देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने के लिए अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है, अपनी क्षमताओं को साबित किया है।'

ये भी पढ़ें...LAC पर बड़ी खबर: चीन ने युद्ध पर किया ये ऐलान, हाई अलर्ट है जारी

हमें कोई भी रोक नहीं सकता

इसी सिलसिले में पीएम मोदी ने आगे कहा, 'त्याग और तपस्या हमारे चरित्र का हिस्सा है। विक्रम और वीरता भी हमारे चरित्र का हिस्सा है। इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता।

इसमें किसी को भी भ्रम नहीं होना चाहिए। भारत शांति चाहता है लेकिन भारत उकसाने पर हर हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम है और हमारे दिवंगत शहीद वीर जवानों के विषय में देश को इस बात का गर्व होगा कि वे मारते-मारते मरे हैं।'

ये भी पढ़ें...गंभीर ने किया बड़ा खुलासा, इस वजह से उन पर लगा था बैन

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story