×

Relationship Tips: इसलिए होती है पति-पत्नी की लड़ाई, काजोल-अजय भी हुए शिकार

 इस दुनिया में पहले नहीं हैं जो अपनी शादी की तारीख को भूल गए हैं, न जाने कितने कपल्स के बीच इसी एक बात को लेकर झगड़ा होता है। शादी की सालगिरह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण इवेंट  है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Dec 2020 1:27 PM GMT
Relationship Tips: इसलिए होती है पति-पत्नी की लड़ाई, काजोल-अजय भी हुए शिकार
X
ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से मांफी मांगते हुए इस दिन को सेलिब्रेट करें। साथ ही साथ उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आपको अपनी इस गलती का पछतावा है।

लखनऊ: बॉलीवुड में रिश्ते बनते और बिगड़ते है। कुछ रिश्ते मिसाल बन जाते है तो कुछ थोड़ी सी गलतफहमियों के शिकार हो दम तोड़ देते है। आज भी बॉलीवुड के स्टार कपल में कुछ नाम है जिनकी बॉन्डिग को देख दिल प्यार करने को करता है। चाहे दिलीप कुमार –सायरा बानो हो या 21 सालों से साथ रह रहे चुलबुली काजोल और सिरियस अजय देवगन की जोड़ी हो दोनों अपने रिश्तों का बखूबी निभाते हुए स्टार कपल बने है।

अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़े होते है। चाहे वह शादी की तारीखों को याद रखने को लेकर हो अक्सर हर जोड़े को अपनी पत्नी की नाराजगी को झेलना पड़ता है। यही नहीं, कभी-कभार तो शादी की सालगिरह या बर्थडे भूलने का मामला इतना तूल पकड़ लेता है कि एक पत्नी के मन में ऐसे ख्याल आने लगते हैं जो उनके रिश्ते को नए फ़साने बनाने के लिए काफी हैं। एक पति तारीखों को भूल सकता है, लेकिन जब वाइफ आपके जीवन के हर दिन या खास तारीख को याद रखे तो आपको कैसा लगेगा?

यह पढ़ें...इंस्टाग्राम-फेसबुक यूजर्स की बढ़ी दिक्कतें, पूरी दुनिया में डाउन हुई सर्विस

अजय देवगन और काजोल की बॉन्डिंग किसी से छिपी नहीं है। शादी के 21 साल बाद भी इन दोनों का प्यार कम नहीं हुआ है। वो बात अलग है जब अजय शादी की तारीख भूल जाएं तो काजोल उन्हें खरी-खोटी सुनाने का कोई मौका नहीं छोड़तीं। ऐसा ही हमें तब देखने को मिला जब रैपिड फायर राउंड में होस्ट करण ने अजय से उनकी शादी की तारीख पूछ ली जिसका जवाब वह नहीं दे पाए। जिसको देखकर काजोल की आंखें गुस्से से लाल-पीली हो गईं। हालांकि, समय रहते करण ने यह बात संभाल ली।

ajay kajol

बिजी लाइफस्टाइल

अक्सर काम के सिलसिले में या बिजी लाइफस्टाइल के चलते ऐसी बहुत सी चीजें होती हैं, जिन्हें याद रखना हर किसी के बस का नहीं है। लेकिन आप चाहें तो फोन या अपनी ऑफिस डायरी में खास इवेंट्स को नोट कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हम अक्सर दूसरी चीजों के लिए अपना फोन या ऑफिस डायरी चेक करते रहते हैं, ऐसे में आगर आपकी शादी की तारीख भी नजदीक है तो पहले से ही आपके दिमाग में एक रिमाइंडर सेट हो जाएगा।

इस दिन को सेलिब्रेट करें

अगर आप किसी कारणवश इसे शादी की तारीख भूल गए हैं तो कोई अपराध नहीं है। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से मांफी मांगते हुए इस दिन को सेलिब्रेट करें। साथ ही साथ उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आपको अपनी इस गलती का पछतावा है।

यह पढ़ें...ममता दी ने केंद्र सरकार, RSS और BJP नेता नड्डा पर एक साथ बोला जोरदार हमला

शादी की सालगिरह

इस दुनिया में पहले नहीं हैं जो अपनी शादी की तारीख को भूल गए हैं, न जाने कितने कपल्स के बीच इसी एक बात को लेकर झगड़ा होता है। शादी की सालगिरह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण इवेंट है।

ajay kajol

इस बात पर जमकर बवाल

वह अच्छे से जानती हैं कि उनके पति अधिकतर काम वाली चीजों को याद रखने के मामले में बेहद कच्चे हैं। ऐसे में सबसे पहले आप इस बात को ध्यान में रखें कि अगर आपके पति शादी की तारीख को भूल भी गए हैं तो उनकी तुलना दूसरों से करते हुए उन्हें नीचा न दिखाएं, बल्कि इसके विपरीत उन्हें बातों ही बातों में याद दिलाएं कि आज का दिन आपकी जिंदगी के सबसे इम्पोर्टेन्ट डेज में से एक है।

जीवन की सबसे महत्वपूर्ण तारीख

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण तारीखों बर्थडे या शादी की सालगिरह को भूल रहे हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए बिल्कुल सही नहीं है। ऐसे में आपकी पत्नी का गुस्सा होना तो लाजमी है, जिसके लिए अब आपको उन्हें मानाने के लिए भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि, अभी भी देर नहीं हुई है आप चाहें तो कुछ स्पेशल प्लान करके भी अपने दिन को बना सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story