×

इस मसाले के सेवन से बढ़ेगी सेक्स क्षमता, पुरुष करें इस्तेमाल, मैरिड लाइफ होगी हैप्पी

भोजन और रसोई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हींग है। जो खाने को स्वादिष्ट भी बनाता है। इसकी तेज महक खाने को टेस्टी बनाती है। यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह न केवल भोजन के स्वाद और सुगंध को बढ़ाता है,

suman
Published on: 3 Feb 2021 5:28 AM GMT
इस मसाले के सेवन से बढ़ेगी सेक्स क्षमता, पुरुष करें इस्तेमाल, मैरिड लाइफ होगी हैप्पी
X
पुरुष हर दिन अपने आहार में थोड़ी सी हींग का उपयोग करके यौन समस्याओं से बच सकते हैं। जानते हैं इसके फायदे

लखनऊ: बढ़ती उम्र के साथ इंसान की कामोत्तेजना (लिबिडो) में कई तरह के बदलाव आते हैं। हार्मोन में बदलाव की वजह से पुरुषों और महिलाओं में सेक्स से जुड़ी समस्याएं आने लगती है।इसके लिए पुरुषों को खासकर कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

खाने के साथ मैरिड लाइफ के लिए वरदान

भोजन और रसोई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हींग है। जो खाने को स्वादिष्ट भी बनाता है। इसकी तेज महक खाने को टेस्टी बनाती है। यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह न केवल भोजन के स्वाद और सुगंध को बढ़ाता है, बल्कि कई रोगों के लिए एक प्रभावी उपचार भी है। इसका इस्तेमाल पेट की समस्याओं को दूर करने के लिए भी किया जाता है। उसी तरह हींग पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

यह पढ़ें....Amazing Ice Hotel में रात गुजारना मुश्किल, फिर रोज आते हैं हजारों लोग, जानें क्यों

अगर पुरुषों इसका इस्तेमाल रोजाना करें तो यौन समस्याओं जैसे नपुंसकता, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी आदि को दूर करता है।पुरुष हर दिन अपने आहार में थोड़ी सी हींग का उपयोग करके यौन समस्याओं से बच सकते हैं। जानते हैं इसके फायदे

photos सोशल मीडिया से सांकेतिक फोटो

सेवन के तरीके....

कई तरह के शोध से पता चला है कि प्रीमैच्योर एजैक्युलेशन और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं के इलाज के लिए हींग मददगार है। सेक्सुअल प्रॉब्लम्स में हींग के सेवन के कई तरीके अपनाए जा सकते हैं। इनसे आपको समान रुप से फायदा होता है।

हींग को भोजन के अलावा पानी में घोलकर पी सकते हैं। जो इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की लम्बी परेशानी ख़त्म की जा सकती है। सेक्स सम्बंधित बीमारी के लिए हींग को एक अच्छी दवा मानते हैं।सेक्स पावर बढ़ाने के लिए रोज़ सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में एक चुटकी हींग मिलाकर पीएं। इसे, रोज़ाना पीने से सेक्सुअल हेल्थ में सुधार होगा।

sex सोशल मीडिया से सांकेतिक फोटो

रोजाना करें इस्तेमाल

देसी घी में एक ग्राम हींग पाउडर को भून लें। इसें, एक चम्मच शहद के साथ मिक्स करें। अगर, बरगद के पेड़ की छाल उपलब्ध हो तो, वह भी इसमें (एक चम्मच मात्रा में) मिला सकते हैं। इसे, सुबह खाली पेट खाएं। 35-40 दिनों तक इसका सेवन करना चाहिए।यह इंफर्टिलिटी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक पुराना नुस्खा है।

यह पढ़ें....राखी सावंत की शादी का सचः पति पर सनसनीखेज खुलासा, मिला इतना बड़ा धोखा

अगर अपने भोजन में हींग को जगह दें। सब्ज़ी, दाल में हींग का तड़का लगाएं। परांठे और रोटी में हींग का पाउडर मिलाकर खाएं। इससे आपकी सेक्स पॉवर बढ़ेगी, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या कम होगी और स्टैमिना भी बढ़ेगा।

suman

suman

Next Story